राज्य

21-Jan-2019 12:22:22 pm
Posted Date

सीबीआई के अंतरिम चीफ की नियुक्ति वाली याचिका की सुनवाई से सीजेआई हटे

नई दिल्ली ,21 जनवरी । सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव को निदेशक बनाए जाने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने खुद को अलग कर लिया है। गोगोई ने हितों के टकराव का मामला बताते हुए खुद को इस मामले से हटा लिया। उन्होंने कहा कि वह 24 जनवरी को नए सीबीआई चीफ को चुनने वाली कमिटी का हिस्सा हैं और वह यह केस नहीं सुन सकते हैं। अब गुरुवार को इस मामले की दूसरे बेंच में सुनवाई होगी।
एनजीओ कॉमन कॉज की तरफ से त्वरित सुनवाई के लिए दायर याचिका को ठुकराते हुए कोर्ट ने आज सुनवाई की तारीख दी थी। याचिका में राव की नियुक्ति के साथ सीबीआई में होने वाली नियुक्ति में पारदर्शिता की अपील की गई थी। याचिकाकर्ता एनजीओ कॉमन कॉज के वकील प्रशांत भूषण हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा शर्तों के साथ बहाल किए जाने के अगले ही दिन पूर्व डायरेक्टर आलोक वर्मा को पद से हटा दिया गया। पद से हटाने के बाद वर्मा ने नौकरी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद राव को फिर से अंतरिम सीबीआई चीफ बना दिया गया था।
बता दें कि 24 जनवरी को नए सीबीआई चीफ के लिए पैनल की बैठक होने वाली है। इस कमिटी में पीएम मोदी, विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े और चीफ जस्टिस रंजन गोगोई शामिल होंगे। पिछले कुछ महीनों से सीबीआई में चल रहे घमासान को रोकने की कोशिश करते हुए सरकार ने नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक नियुक्त किया। हालांकि, राव की नियुक्ति पर भी कुछ सामाजिक कार्यकर्ता और राजनीतिक दल सवाल उठा रहे हैं।

Share On WhatsApp