आज के मुख्य समाचार

21-Jan-2019 12:14:34 pm
Posted Date

ट्रंप-किम के बीच दूसरी बैठक वियतनाम में होने की संभावना

वाशिंगटन ,21 जनवरी । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के बीच दूसरी बैठक वियतनाम में होने की संभावना है, बैठक के लिए फिलहाल तीन शहरों के नामों पर विचार किया जा रहा है। अमेरिकी मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी। ब्लूमबर्ग के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि अमेरिकी प्रशासन के अधिकारी वियतनाम की राजधानी हनोई में होने वाली बैठक की योजना बना रहे हैं, लेकिन तटीय शहर डा नांग और हो ची मिन्ह भी संभावित स्थल हैं।
व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को घोषित किया कि ट्रंप-किम के बीच दूसरी बैठक फरवरी के अंत में होगी, लेकिन जगह का खुलासा नहीं किया था। ओवल ऑफिस में उत्तर कोरिया की सत्तारूढ़ कोरियन वर्कर्स पार्टी सेंट्रल कमिटी के उपाध्यक्ष, किम योंग चोल और ट्रंप के बीच डेढ़ घंटे तक चली बैठक के बाद यह घोषणा की गई थी। 
ट्रंप ने शनिवार को पत्रकरों से कहा कि बैठक के लिए मेजबान देश का चयन हो गया है। व्हाइट हाउस में उन्होंने कहा, हमने देश का चयन कर लिया है, लेकिन हम भविष्य में इसकी घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा कि किम योंग चोल के साथ उनकी बहुत अच्छी बैठक हुई। इससे पहले पिछले साल जून में सिंगापुर में ट्रंप और किम के बीच मुलाकात हुई थी।

Share On WhatsApp