आज के मुख्य समाचार

26-Jun-2018 4:27:45 pm
Posted Date

कोर्ट ने पुलिस से पूछा- अब तक क्यों नहीं धरा गया दाती महाराज

शिष्या से रेप मामले में आरोपी दाती महाराज को लेकर दिल्ली की एक कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाई है। कोर्ट ने पुलिस से पूछा है, 'इस मामले में दाती महाराज के खिलाफ सर्च वारंट जारी हो चुका है, पर दाती महाराज को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया।' साथ ही कोर्ट ने डीसीपी(क्राइम) को जांच को मॉनिटर करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि इस मामले में हर सप्ताह स्ट्टेस रिपोर्ट हमारे सामने पेश की जाए।

कोर्ट ने मंगलवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि इस केस की जांच में जल्दी की जाए। साथ ही मामले की अगली सुनवाई के लिए 3 जुलाई की तारीख तय की है। बता दें, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। रेप आरोपी दाती महाराज का पोटेंसी टेस्ट भी कराया जा सकता है। क्योंकि बाबा ने पूछताछ के दौरान यह दावा किया था कि उसने अपनी यौन चेतना को समाप्त कर दिया है। अगर पोटेंसी टेस्ट में यह बात साबित हो जाती है तो यह बाबा के पक्ष में होगी, जबकि सकारात्मक रिपोर्ट आने के बाद पुलिस जुटाए गए अन्य साक्ष्य और सबूत के आधार पर दाती महाराज की गिरफ्तारी भी हो सकती है। 

वहीं राज्य की महिला आयोग ने भी दुष्कर्म के आरोपी दाती महाराज के पाली जिले के आलावास में स्थित आश्रम में कई तरह की अनियमितताएं पाए जाने पर पाली पुलिस अधीक्षक को आश्रम में रह रही लडकियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पत्र लिखा है। आयोग ने पाली पुलिस अधीक्षक को लिखे पत्र में दाती के आश्रम में रह रही लडकियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। आयोग के दो सदस्यों और एक न्यायिक अधिकारी के तीन सदस्यीय दल ने दाती के आश्रम का अवलोकन कर उसमें कई तरह की अनियमितताएं पाई हैं। 

Share On WhatsApp