व्यापार

23-May-2023 3:27:11 am
Posted Date

दुनियाभर में इंस्टाग्राम डाउन, लाखों यूजर्स ने की शिकायत

नई दिल्ली  । दुनियाभर में कई यूज़र्स के लिए डाउन हो गया है। हज़ारों यूज़र्स को मेटा-स्वामित्व वाले इस प्लेटफॉर्म को एक्सेस करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सर्विस स्टेटस ट्रैकर वेबसाइट डाउनडेटेक्टर के मुताबिक, इंस्टाग्राम पर रविवार 21 मई की शाम को करीब 2 घंटे चक तकनीकी परेशानी के कारण आउटेज देखने को मिला था, और आज सुबह फिर से हज़ारों यूज़र्स इसे नहीं एक्सेस कर पा रहे हैं।
बताया जा रहा है कि रविवार को करीब घंटो आउटेज होने के बाद करीब 1 लाख 80 हज़ार लोगों ने इसे रिपोर्ट किया था, और सोमवार की सुबह फिर से कुछ यूज़र्स इसे नहीं चला पा रहे हैं।
आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के मुताबिक अमेरिका में 1 लाख से ज़्यादा, कनाडा में 24 हजार और ब्रिटेन में 56 हजार लोगों ने इस दिक्कत को लेकर शिकायत की है। कंपनी के प्रवक्ता ने ई-मेल के जरिए आउटेज को लेकर कंफर्मेशन दिया है, और कहा है कि ‘हम इसपर काम कर रहे हैं, और जल्द से जल्द इसे ठीक करेंगे। किसी भी असुविधा के लिए हम माफी मांगते हैं।
बता दें कि इससे पहले 18 मई को इंस्टाग्राम पूरे स् और आस-पास के क्षेत्रों में डाउन हो गया था। इस परेशानी के चलते यूज़र्स प्लेटफॉर्म पर लॉग इन नहीं कर पा रहे थे।

 

Share On WhatsApp