मनोरंजन

21-May-2023 5:48:06 am
Posted Date

अक्षय की कैप्सूल गिल का नाम बदलकर हुआ द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू, इसी साल होगी रिलीज

अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन सितारों में शामिल हैं, जिनकी सालभर में कई फिल्में रिलीज होती हैं। अभिनेता की पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई थीं, लेकिन प्रशंसक उनकी आगामी फिल्मों का इंतजार कर रहे हैं। अब अभिनेता 1989 में एक खदान में हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म लेकर आ रहे हैं, जिसे कैप्सूल गिल कहा जा रहा था। हालांकि, अब फिल्म के नाम को बदलकर द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू रख दिया गया है। 
सूत्र के अनुसार, फिल्म के निर्माताओं ने इसका नाम कैप्सूल गिल से बदलकर अब द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू इसलिए रखा है क्योंकि उन्हें लगता है कि यह नाम फिल्म की कहानी के साथ ज्यादा न्याय करता है। साथ ही उनका मानना है कि इस नाम में दम है। सूत्र ने कहा, यह फिल्म एक अविश्वसनीय वास्तविक रेस्क्यू मिशन पर आधारित है और ऐसे में द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू से बेहतर नाम क्या ही हो सकता है। 
कब होगी रिलीज?
द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू इस साल सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। सूत्र का कहना है कि सेल्फी के बाद अक्षय की इस साल की अगली रिलीज द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू हो सकती है। हालांकि, अभिनेता की सोरारई पोटरु की रीमेक 1 सितंबर को रिलीज के लिए तैयार है, जिसका पोस्टर भी जारी हो चुका है। अब यह देखना होगा कि कौन-सी फिल्म पहले सिनेमाघरों में दस्तक देती है। 
यह है फिल्म की कहानी
द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू पूर्व एडिशनल चीफ माइनिंग इंजीनियर जसवंत सिंह गिल पर आधारित है, जिन्होंने 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज में एक बाढ़ वाली कोयला खदान में फंसे 65 श्रमिकों की जान बचाई थी। इस रेस्क्यू ऑपरेशन को भारत के इतिहास के सबसे बड़े ऑपरेशन में से माना जाता है। फिल्म की शूटिंग पिछले साल यॉर्कशायर में हुई थी, जिसमें अक्षय पगड़ी वाले लुक में नजर आ रहे हैं। उनके लुक को लोगों ने भी पसंद किया था। 
अक्षय के साथ परिणीति आएंगी नजर
अक्षय के साथ द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू में परिणीति चोपड़ा नजर आएंगी। पूजा एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित इस फिल्म का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है। बता दें कि अक्षय और टीनू इससे पहले 2016 के कोर्टरूम ड्रामा रुस्तम में साथ काम कर चुके हैं। इसके अलावा अक्षय बड़े मियां छोटे मियां को लेकर चर्चा में हैं, जिसमें वह टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आएंगे। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म ईद 2024 पर रिलीज हो सकती है। 

 

Share On WhatsApp