मनोरंजन

12-May-2023 5:50:00 am
Posted Date

कंतारा 2 की स्क्रिप्ट तैयार, घोषणा के इंतजार में फैंस

निर्माता-निर्देशक और अभिनेता ऋषभ शेट्टी की फिल्म कांतारा 2022 की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म ने साउथ के साथ हिंदी पट्टी में भी जमकर कमाई की थी। छोटे बजट में बनी इस फिल्म ने टिकट खिडक़ी पर कई कीर्तिमान स्थापित किए थे। फिल्म को लोगों ने ऑस्कर तक का दावेदार बता दिया था। दर्शकों की उत्सकुता को देखते हुए निर्माताओं ने इसके प्रीक्वल की घोषणा की थी। अब इससे जुड़ीं नई जानकारियां सामने आई हैं। 
रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ इस साल की दूसरी छमाही यानी जून के बाद कांतारा के प्रीक्वल की शूटिंग शुरू कर देंगे। पहले भाग की तरह प्रीक्वल भी ऋषभ और प्रोडक्शन कंपनी होम्बेल फिल्म्स के लिए एक बेहद महत्वाकांक्षी प्रोजक्ट है और वे इसे बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऋषभ ने फिल्म का पहला ड्राफ्ट लिख लिया है। उनकी टीम को उनका आइडिया और पटकथा बेहद पसंद आई है। 
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऋषभ ने भले ही पहला ड्राफ्ट तैयार कर लिया है, लेकिन वह इसमें कोई कमीपेशी नहीं चाहते और ना ही दर्शकों को कोई शिकायत का मौका देना चाहते हैं। यही वजह है कि फिल्म की कहानी का फाइनल ड्राफ्ट तैयार करने से पहले वह इस पर थोड़ा और समय देंगे और जरूरत पडऩे पर पटकथा में सुधार करेंगे। ऋषभ साथ ही फिल्म के लिए रिसर्च और शूटिंग लोकेशन भी तलाश रहे हैं। 
इस साल 22 मार्च को प्रोडक्शन हाउस की तरफ से ट्विटर पर फिल्म का काम शुरू करने की जानकारी दी गई थी। प्रोडक्शन हाउस ने ट्वीट किया था, उगादी और नए साल के इस शुभ अवसर पर हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कांतारा के दूसरे भाग का लेखन शुरू हो गया है। हम आपके लिए एक और लुभावनी कहानी लाने का इंतजार नहीं कर सकते, जो प्रकृति के साथ हमारे संबंधों को प्रदर्शित करती है। 
कांतारा की कहानी हमारे देश में बहुत सारे ऐसे समुदायों और समाजों की तरह है, जो जंगल से सीधे जुड़े हैं। फिल्म में ऋषभ ने शिवा नाम के एक युवक का किरदार निभाया, जिसका परिवार पीढिय़ों से जंगल के देवता की पूजा-अनुष्ठान करता आया है, लेकिन शिवा एक पूरी तरह मनमौजी और जुनूनी लडक़ा है। 16 करोड़ रुपये के बजट में बनी कांतारा ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 450 करोड़ रुपये कमाए थे। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। 
ऋषभ ने कई फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया। उन्होंने पहले भी फिल्में बनाईं और अभिनय किया, लेकिन कांतारा के बाद वह पैन इंडिया स्टार बन गए। इसने उन्हें लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचा दिया। इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक और लेखक ऋषभ ही थे। 

 

Share On WhatsApp