छत्तीसगढ़

19-Jan-2019 12:29:22 pm
Posted Date

कलार समाज एकजुट होकर सभी क्षेत्र में प्रतिनिधित्व कर रहा-डॉ. महंत

० विधानसभा अध्यक्ष व मध्यप्रदेश के खनिज मंत्री हुए शामिल
कोरबा 19 जनवरी । जिले के समग्र विकास के साथ-साथ प्रत्येक समाज के विकास के लिए शासन हर संभव प्रयास करेगी। यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि आज यह समाज एकजुट होकर सभी क्षेत्रों में प्रतिनिधित्व कर रहा है। निश्चित ही इससे समाज के युवाओं को भी हर क्षेत्र में आगे बढऩे की प्रेरणा मिलेगी। समाज के विकास के लिए जो भी बुनियादी आवश्यकताएं होंगी उसे हम जरूर पूरा करेंगे। 
उक्त बातें छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने जायसवाल  (सर्ववर्गीय) समाज जायसवाल युवा सभा द्वारा कल्चुरी समाज के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन अवसर पर कही। डॉ. महंत ने कहा कि कोरबा से उनका विशेष लगाव रहा है। प्रदेश के विकास के साथ-साथ कोरबा का समग्र विकास उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। किसी भी समाज का स्वयं का भवन होना बहुत आवश्यक है। आज कल्चुरी कलार समाज भी इस भवन से गौरवान्वित महसूस करेगा। कार्यक्रम में पहुंचे मध्यप्रदेश के खनिज संसाधन मंत्री प्रदीप जायसवाल (गुड्डा भैया)ने कहा कि मंत्री होने के अलावा समाज के सदस्य होने के नाते कार्यक्रम में बतौर अतिथि उपस्थित होकर वे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कल्चुरी कलार समाज आज संपूर्ण देश में हर जगह अपनी मौजूदगी का अहसास करा रही है। राजनीतिक, आर्थिक व सामाजिक सभी क्षेत्रों में समाज के लोग गौरवशाली पदों पर आसीन हंै लेकिन आज भी समाज के कुछ लोग इन क्षेत्रों में पिछड़े हैं। स्वयं आगे बढऩे के साथ-साथ सभी सक्षम लोग ऐसे पिछड़े लोगों को सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक रूप से अपने साथ ले जाने के उद्देश्य से काम करें। कल्चुरी समाज के ईष्ट देव भगवान शहस्त्रबाहु सामथ्र्य और पुरुषार्थ के प्रतीक हंै। इन्हीं की प्रेरणा से आज वे भी मध्यप्रदेश शासन में निर्दलीय विधायक होने के बावजूद खनिज संसाधन मंत्री के रूप में जनता की सेवा कर रहे हैं। 
जायसवाल (सर्ववर्गीय) समाज के संरक्षक व सांसद डॉ. बंशीलाल महतो ने कहा कि अल्प अवधि में समाज के भवन का निर्माण कराया गया। यह भवन सामाजिक समरसता का प्रतीक बनेगा और सामाजिक कार्यक्रमों के सफल आयोजन में सहायक होगा। कार्यक्रम में जायसवाल (सर्ववर्गीय) समाज के प्रदेश अध्यक्ष रामगोपाल डिक्सेना, आनंद प्रसाद जायसवाल, गोकुल प्रसाद डिक्सेना, नगर पालिका कटघोरा अध्यक्ष श्रीमती ललिता डिक्सेना, जायसवाल युवा सभा के जिलाध्यक्ष राजेंद्र जायसवाल, उपाध्यक्ष संजय जायसवाल, सचिव मनीष जायसवाल सहित सुरेंद्रप्रताप जायसवाल, ओमप्रकाश डिक्सेना, धनीराम जायसवाल, बारासिवनी मध्यप्रदेश की पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष स्मिता जायसवाल, कटनी जायसवाल समाज के अध्यक्ष विनोद जायसवाल, हेमंत जायसवाल, आशीष जायसवाल, शिव जायसवाल, भुवनेश्वर महतो, पंकज जायसवाल, अनिल जायसवाल, अनुज जायसवाल, अर्पित जायसवाल, पिंटू जायसवाल, संदीप जायसवाल, गौरव, लक्की सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

Share On WhatsApp