व्यापार

21-Apr-2023 5:13:37 am
Posted Date

वैश्विक स्तर पर मेटा में ताजा छंटनी शुरू, टेक कर्मचारी सबसे ज्यादा प्रभावित

सैन फ्रांसिस्को । मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने वैश्विक स्तर पर टेक बैकग्राउंड वाले कर्मचारियों को पिंक स्लिप सौंपते हुए छंटनी का एक नया दौर शुरू किया है। कई मेटा कर्मचारी लिंक्डइन पर जाकर अपने हालात बयान कर रहे हैं और बता रहे हैं कि उन्हें जाने के लिए कहा गया है।
फेसबुक पर बिजनेस प्रोग्राम मैनेजर टेरेसा जिमेनेज ने पोस्ट किया, मैं आज सुबह इस खबर के साथ जागी कि मैं आज मेटा से हटाए गए कई लोगों में से एक थी। यदि आपके पास करियर के कोई अवसर हैं, तो कृपया मेरे साथ साझा करने में संकोच न करें! पिछले 3 वर्षों से मेरा ध्यान मुख्य रूप से ओपएक्स और हेडकाउंट ओआरजी दक्षता बढ़ाने पर केंद्रित कार्यक्रमों की स्थापना पर रहा है।
उन्होंने कहा कि कई उत्पाद-केंद्रित टेक कार्यक्रम प्रबंधक आज भी प्रभावित हुए हैं। आपके पास कोई अवसर हैं तो कृपया मुझसे संपर्क करें।
नौकरी में कटौती ने उपयोगकर्ता अनुभव, सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, ग्राफिक्स प्रोग्रामिंग और अन्य भूमिकाओं जैसे वर्टिकल में काम करने वाले लोगों को प्रभावित किया है।
एक मेटा प्रवक्ता ने सीएनबीसी को पुष्टि की है कि कटौती शुरू हो गई है।
रिपोटरें के अनुसार, लंदन में मेटा छंटनी ने इंस्टाग्राम कार्यालय को प्रभावित किया और कंपनी के छंटनी के नए दौर के हिस्से के रूप में कर्मचारियों को या तो निकाला या स्थानांतरित किया जा सकता है।
मेटा कथित तौर पर इस सप्ताह कम से कम 4,000 उच्च-कुशल कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है।
मार्च में, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की थी कि कंपनी आने वाले महीनों में 10,000 नौकरियों में कटौती करेगी।
मेटा नई पुनर्गठित टीमों और प्रबंधन पदानुक्रमों की भी घोषणा करेगा।
पिछले साल नवंबर में मेटा द्वारा 11,000 कर्मचारियों, या कंपनी के कार्यबल के 13 प्रतिशत को निकालने के ठीक चार महीने बाद ताजा कटौती की गई।

 

 

Share On WhatsApp