छत्तीसगढ़

16-Jan-2019 9:37:32 am
Posted Date

जगदलपुर से भी पारदर्शी कांच से निर्मित विक्टाडोम ट्रेन से अरकू यात्रा की तैयारी

० पर्यटन को बढ़ावा देनेे रेलवे बना रहा योजना 
जगदलपुर, 16 जनवरी। स्थानीय केके रेल लाईन में रेलवे जगदलपुर से आंध्र प्रदेश के अरकू तक पारदर्शी कांच से निर्मित विक्टाडोम चलाने की योजना बना रहा है, ताकि पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिल सके। इस संबंध में रेल मंत्रालय ने देश के सभी रेल मंडलों से विक्टाडोम कोच की मांग की जानकारी देने कहा है। इसी सिलसिले में वाल्टेयर रेलमंडल में चार विक्टाडोम कोच की मांग करने का प्रस्ताव रेल मंत्रालय को भेजने की तैयारी कर रहा है।
उल्लेखनीय है कि बैलाडीला की लौह पहाडिय़ों से होकर कोत्तावालसा तक केके रेललाईन के क्षेत्र में अच्छे और मनमोहक प्राकृतिक दृश्यावलियों का आनंद पर्यटकों को प्राप्त होता है और आंध्र प्रदेश के अरकू का क्षेत्र यहांं का प्रसिद्ध पर्वतिय पर्यटन स्थल है। इस मार्ग पर पर्यटकों के लिए यहीं से विक्टाडोम कोच की सुविधा अरकू जाने तक प्राप्त होती है तो निश्चित रूप से पड़ोसी राज्यों के पर्यटकों सहित स्थानीय लोग भी इसका आनंद उठा सकेंगे। 
इस संबंध में मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वाल्टेयर रेलमंडल ने जानकारी दी कि रेलमंत्रालय ने विक्टाडोम कोच के संबंध में आवश्यकता की जानकारी बुलाई है, रेलमंडल से चार विक्टाडोम की मांग करने का प्रस्ताव भेजा जा रहा है। वर्तमान में देश का पहला और इकलौता विक्टाडोम कोच विशाखापटनम से अरकू के बीच चल रहा है। 

Share On WhatsApp