व्यापार

13-Apr-2023 5:07:14 am
Posted Date

राष्ट्रीय रीयल एस्टेट विकास परिषद का एनबीसीसी के साथ करार

नयी दिल्ली  । नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (नरेडको) ने एनबीसीसी इंडिया लिमिटेड के साथ एक करार किया है जिसके तहत कौशल पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने के लिए एनबीसीसी की साइटों पर काम करने वाले अप्रमाणित निर्माण श्रमिकों का राष्ट्रीय कौशल योग्यता फ्रेमवर्क (एनएसक्यूएफ) के द्वारा प्रमाणीकरण किया जायेगा।
एनबीसीसी एक नवरत्न उद्यम है। पूरे भारत और विदेशों में फैले कार्यों के साथ, कंपनी तीन बाजार-केंद्रित क्षेत्रों में कार्य करती है: पीएमसी (प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी), ईपीसी (इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन) और आरई (रियल एस्टेट)। एनबीसीसी भी नारेडको का सदस्य है।
समझौता का उद्देश्य कौशल प्रमाणन की उद्योग स्वीकार्यता को बढ़ाना है और रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए एनसीवीईटी द्वारा मान्यता प्राप्त एनएसक्यूएफ मानकों के अनुसार पात्र अप्रमाणित निर्माण श्रमिकों को कुशल कर प्रमाणित करना है। इसके तहत 30 हजार श्रमिकों का प्रमाणिकीकरण किया जाना है।
नारेडको के अध्यक्ष राजन एन बंदेलकर ने कहा, एनबीसीसी के साथ समझौता रियल एस्टेट क्षेत्र में कौशल विकास के महत्व को पहचानने की दिशा में एक कदम है। यह सहयोग एक कुशल कार्यबल को बढ़ावा देगा, जो उद्योग के लिए
फायदेमंद होगा।
एनबीसीसी के मानव संसाधन के महाप्रबंधक देबाशीष सतपथी ने एनबीसीसी कौशल विकास को बढ़ावा देने और एक कुशल कार्यबल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम इस प्रयास में नारेडको के साथ सहयोग करके खुश हैं, और हम अपने संयुक्त प्रयासों के माध्यम से रियल एस्टेट क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने की उम्मीद करते हैं।

 

Share On WhatsApp