व्यापार

11-Apr-2023 4:43:32 am
Posted Date

एलाइंस एयर की कई उड़ानें तकनीकी कारणों से रद्द, अचानक फैसला लेने से यात्री नाराज

नई दिल्ली ।  विमानन कंपनी एलाइंस एअर ने सोमवार को अचानक कई फ्लाइट्स कैंसिल कर दिया हैं। बताया जा रहा है कि तकनीकी कारणों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया। हालांकि, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि कंपनी को अचानक फ्लाइट्स रद्द क्यों करनी पड़ी। कैंसिल होने वाली फ्लाइट्स में तिरुपति, बेंगलुरु और मैसूर जाने वाली फ्लाइट्स भी शामिल हैं। अचानक लिए गए एलाइंस एअर के इस फैसले पर यात्रियों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।
हैदराबाद के जीएमआर एयरपोर्ट के मुताबिक जो फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं, उसमें सुबह 6.10 बजे हैदराबाद से तिरुपति जाने वाली उड़ान, सुबह 7.25 बजे हैदराबाद से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट, 8.15 बजे हैदराबाद से विजयवाड़ा जाने वाली उड़ान, सुबह 10.55 बजे हैदराबाद से मैसूर जाने वाली फ्लाइट शामिल हैं।
इसके अलावा रात 11.35 बजे चेन्नई से हैदराबाद आने वाली फ्लाइट, सुबह 9.30 बजे तिरुपति से हैदराबाद आने वाली उड़ान, सुबह 11.15 बजे बेंगलुरु से हैदराबाद आने वाली फ्लाइट और दोपहर 15.05 बजे मैसूर से हैदराबाद आने वाली फ्लाइट भी कैंसिल कर दी गई है।
इससे पहले जनवरी 2023 में घने कोहरे और लो विजिबिलिटी के कारण वाराणसी एयरपोर्ट पर कई उड़ानें रद्द कर दी गई थीं। इसके बाद एयरपोर्ट पर भारी अफरा-तफरी का माहौल हो गया था। फ्लाइट के कैंसिल होने से कई लोग एयरपोर्ट पर ही जमा हो गए थे।
फैसले के बाद विस्तारा ने ट्वीट किया था कि वाराणसी हवाईअड्डे पर खराब दृश्यता के कारण मुंबई-वाराणसी की एक उड़ान को रायपुर, जबकि दिल्ली-वाराणसी की एक उड़ान को दिल्ली के लिए डायवर्ट कर दिया गया।
बता दें कि शाम को वाराणसी बाबतपुर एयरपोर्ट पर घने कोहरे की वजह से सिर्फ शारजहां की फ्लाइट की लैंडिंग हो सकी थी। विजिबिलिटी कम होने से कई विमानों को एयर ट्रैफिक कंट्रोल द्वारा वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई थी। भयानक कोहरे की वजह से पूरे दिन बाबतपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कोई डोमेस्टिक फ्लाइट नहीं उतरी थी।

 

Share On WhatsApp