व्यापार

06-Apr-2023 5:29:51 am
Posted Date

ऐप्पल के रिटेल स्टोर की भारत में एंट्री, मुंबई में खुलेगा पहला स्टोर

नईदिल्ली। भारत में ऐप्पल के दीवानों को जिस घड़ी का इंतजार था, अब वह आ गई है। बहुत जल्द ऐप्पल भारत में अपना पहला रिटेल स्टोर खोलने जा रही है। इस रिटेल स्टोर की शुरुआत के साथ ही कंपनी की भारतीय बाजार में ऑफलाइन एंट्री हो जाएगी।
ऐप्पल ने अपने पहले रिटेल स्टोर के लिए देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को चुना है। आज यानी बुधवार को, अमेरिकी टेक दिग्गज ऐप्पल ने मुंबई के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में अपने पहले रिटेल स्टोर के बैरिकेड से पर्दा उठाया। इसे हम ऑफिसियल ऐप्पल बीकेसी के आगामी उद्घाटन के रूप में देख सकते है।
मायानगरी मुंबई की आईकॉनिक काली-पीली टैक्सी कला से प्रभावित होकर ऐप्पल बीकेसी ने अपने क्रिएटिव में कई ऐप्पल प्रोडक्ट्स और सर्विसेज की रंगीन चित्रकला को विभिन्न सरफेस पर उकेरा हैं जो ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
ऐप्पल ने एक बयान में कहा, स्टोर के क्रिएटिव क्लासिक ऐप्पल ग्रीटिंग हैलो मुंबई से गुजरने वाले लोगों का स्वागत करेंगे। नए स्टोर के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए, विजिटर्स नए ऐप्पल बीकेसी वॉलपेपर डाउनलोड कर सकते हैं और ऐप्पल म्यूजिक पर विशेष रूप से क्यूरेट की गई प्लेलिस्ट के साथ ‘मुंबई की आवाज़ों’ का आनंद ले सकते हैं।
चुनौतीपूर्ण वैश्विक परिस्थितियों के बीच भारत ऐप्पल के लिए एक चमकदार बाजार है। कंपनी सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के अनुरूप देश में घरेलू मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है। वर्ष 2021 में कोविड-19 की शुरुआत के बाद से ग्लोबल सप्लाई चेन में आई रुकावटों (विशेष रूप से चीन में) के कारण कंपनी ने भारत में निर्माण के अपने प्रयासों को दोगुना कर दिया है।
आईडीसी इंडिया के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट नवकेंदर सिंह ने कहा, ‘हालांकि ऐप्पल ने भारत में अपना स्टोर खोलने के लिए समय लिया है, यह अब पहले से कहीं अधिक समझ में आता है। अब भारतीय उपभोक्ता परिपक्व हो रहे है और अधिक खर्च कर रहे हैं, विशेष रूप से प्रीमियम सेगमेंट में, जो भारत को प्रोडक्ट्स और सर्विस सेक्टर में अगले दशक में ऐप्पल के लिए अगला बड़ा बाजार बनाता है।

 

Share On WhatsApp