व्यापार

04-Mar-2023 3:55:46 am
Posted Date

एचपीसीएल ने राजधानी में पेश किया कम उत्सर्जन वाला प्रीमियम पेट्रोल

नयी दिल्ली । हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कम उत्सर्जन वाला प्रीमियम पेट्रोल ‘पावर95’ राजधानी में पेश किया है।
एचपीसीएल के विपणन निदेशक अमित गर्ग ने राजधानी में एक पेट्रो पंप पर आयोजित समारोह में बताया कि ‘पावर95’ पर्यावरण के लिए सुरिक्षत और इंजन के अनुकूल ईंधन का एक नमूना है। इसकी शुरुआत गुरावार को दिल्ली में एक साथ छह पेट्रोल पंप से की गयी है। इस अवसर पर कंपनी के कार्यकारी निदेशक (रिटेल) संदीप माहेश्वरी भी उपस्थित थे।
कंपनी ने कहा है कि ‘पावर95’ बेहतर माइलेज, तेज़ एक्सलरेशन, स्मूथ ड्राइव और कम उत्सर्जन के साथ ‘पावर95’ एक बेहतर पेट्रोल सिद्ध होगा।
इसके साथ ही ‘पावर95’ को शिमला, जम्मू, बठिंडा, जालंधर, चंडीगढ़, पानीपत, हिसार और गुरुग्राम के क्षेत्रीय कार्यालयों में अर्थात पूरे उत्तरी क्षेत्र में पेश किया जा रहा है।
सामान्य पेट्रोल की रेटिंग 91 ऑक्टेन पर की जाती है। उच्च ऑक्टेन ईंधन में नॉकिंग कम होती है, जिसके परिणामस्वरूप ताप क्षमता बढ़ जाती है और ईंधन बेहतर और स्वच्छता से जलती है। एचपीसीएल के शोध विकास केन्द्र बेंगलुरु ने खुद ‘पावर95’ को विकसित किया है जो कार और बाइक के लिए एक प्रीमियम, उच्च-ऑक्टेन ईंधन है।

 

Share On WhatsApp