राज्य

11-Jan-2019 10:53:32 am
Posted Date

एक ही स्थान पर 8 दिनों तक बैठकर टैक्सी ड्राइवर ने पकड़े लुटेरे

नई दिल्ली ,11 जनवारी । एनसीआर में हर किसी को नहीं मिल पाता उसका लूटा हुआ मोबाइल लेकिन ‘लकी’ निकला महिपालपुर का एक टैक्सी ड्राइवर। यह दिलचस्प वारदात वसंत कुंज नॉर्थ इलाके की है। यूपी के बरेली का रहने वाला टैक्सी ड्राइवर महिपालपुर में रहता है।
मिली खबर के मुताबिक नये साल की रात महिपालपुर में एनएच 8 स्थित होटल के सामने अपनी स्विफ्ट डिजायर टैक्सी पार्क करके लेटा था। तडक़े करीब 4 बजे डैश बोर्ड पर रखे ड्राइवर के मोबाइल को दो लडक़े ले भागे। टैक्सी ड्राइवर फुर्ती से लुटेरों के पीछे भी दौड़ा, तब तो हाथ नहीं आए। मगर लुटेरों की सूरत हुलिया अच्छे से नजरों में भर ली। सोचा आज नहीं, फिर कभी तो हाथ आएंगे। हालांकि उस दौरान टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को कोई कंप्लेंट भी नहीं दी। 
रोज उसी स्थान पर कार को खड़ी करके निगरानी रखने लगा। उसका यह जुनून 8 दिन बाद आखिरकार रंग लाया। बुधवार 9 जनवरी को महिपालपुर के उसी जगह से कुछ कदम दूर बस स्टॉप के पास कार को पार्क करके बैठ गया। रोज की तरह ही निगरानी करता रहा। अचानक दो लडक़ों पर नजर ठहरी। गौर से देखता रहा तो उस रात के चेहरे याद आए। एक दूसरे टैक्सी ड्राइवर दोस्त को बुलाकर दोनों बदमाशों को मौके पर ही पकड़ लिया। इसी दौरान पुलिस की जिप्सी भी आ गई। पुलिसवालों को दोनों लडक़ों के बारे में बताया। सख्ती से पूछताछ हुई। दोनों की पहचान रंगपुरी निवासी राहुल तिवारी और बिजवासन निवासी अभिषेक कपूर के रूप में हुई। दोनों ने बताया कि जो मोबाइल लूटा था वह समालखा के सोनिया गांधी कैंप निवासी किशन नाम के युवक को 6 हजार में बेच दिया। 
पुलिस टीम दोनों आरोपियों को समालखा लेकर पहुंची जहां मोबाइल भी रिकवर हो गया और खरीदने वाला भी पकड़ लिया। पीडि़त टैक्सी ड्राइवर ने रिकवर मोबाइल को भी पहचान लिया। वंसत कुंज नॉर्थ पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। खरीदार से पूछताछ चल रही है।

Share On WhatsApp