छत्तीसगढ़

08-Jan-2019 1:28:00 pm
Posted Date

छेड़छाड़ एवं दुष्कर्म के सह आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करें : पॉल

0 दुष्कर्म में लिप्त सहआरोपी मुन्नी देवांगन भी पुलिस पकड़ से बाहर
0 छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसियेशन ने डीजीपी को सौंपा ज्ञापन

राजनांदगांव, 08 जनवरी । सरकारी स्कूलों में छोटे-छोटे बच्चों के साथ बढ़ते लैंगिक अपराध के मामले को लेकर मंगलवार को छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसियेशन के एक प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस मुख्यालय रायपुर जाकर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की गई।
छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसियेशन के प्रदेश अध्यक्ष क्रिष्टोफर पॉल का कहना है कि छोटे-छोटे बच्चे स्कूलों में सुरक्षित नहीं है, क्योंकि उनके साथ आये दिन दुष्कर्म की घटना स्कूल शिक्षकों के द्वारा स्कूल परिसर में हो रहा है। 
सुकुलदैहान के सरकारी स्कूल में सात वर्ष की छोटी बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म में लिप्त सह-आरोपी मुन्नी देवांगन को लालबाग पुलिस आज तक खोज रही है और ठा. प्यारेलाल स्कूल में छोटी बच्ची के साथ हुए छेड़छाड़ में लिप्त आरोपी तरूण शुक्ला को सिटी कोतवाली पुलिस खोज नहीं पायी है। जिसके कारण आरोपियों का मनोबल जिले में बढ़ता जा रहा जो चिंता का विषय है। पोक्सो एक्ट में सख्त सजा का प्रावधान होने के बावजूद आरोपी या तो छूट जा रहा है या फिर फरार हो जा रहा है।
पॉल का कहना है कि एसोसियेशन का एक प्रतिनिधि मंडल जल्द इस मामले को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग, दिल्ली जाकर इस मामले में एक रिर्पोट सौंपेगा, क्योंकि छोटे-छोटे बच्चों के सर्वोत्तम हित और कल्याण को अधिक महत्व दिया जाना चाहिए और बच्चों के सुरक्षा, शारीरिक स्वास्थ्य, भावात्मक, बौद्धिक और सामाजिक विकास को सुनिश्चित किया जाने कोई जल्द कोई ठोस कदम उठाने की जरूरत है।
बच्चों के उचित विकास के लिये यह आवश्यक है कि प्रत्येक व्यक्ति द्वारा उसकी निजता और गोपनीयता के अधिकार का सभी प्रकार से सम्मान करते हुये तथा किसी न्यायिक प्रक्रिया के सभी उपायों और सभी प्रक्रमों के माध्यम से बच्चों को अंतर्वलित करते हुये संरक्षण किया जाना चाहिए।
वर्सन......
नाबालिगों के साथ दुष्कर्म एवं छेड़छाड़ के मामले लगातार सामने आ रहे है, लेकिन आरोपी एवं सह आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसिएशन ने डीजीपी को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी की मांग की गयी है।

Share On WhatsApp