आज के मुख्य समाचार

20-Jun-2018 6:39:33 am
Posted Date

रद्द हुआ इमरान खान का नामांकन

तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख व पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। जहा एक ओर हर रोज एक नया टकराव उनके दामन से चिपक रहा है वही अब पाक चुनाव आयोग ने मंगलवार को इमरान खान का नामांकन लेटर खारिज कर दिया। पाक में अगले महीने होने वाले चुनावों के लिए सरगर्मिया तेज हो गई है। आयोग ने इससे पहले पूर्व पीएम व पीएमएल एन नेता शाहिद खाकान अब्बासी व पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का नामांकन लेटर भी खारिज कर दिए है।

25 जुलाई को पाकिस्तान में आम चुनाव होने हैं व फिल्हाल वहां कार्यवाहक गवर्नमेंट राष्ट्र को चला रही है। पाक में कुल 10.5 करोड़ मतदाता है जिनमे करीब 6 करोड़ पुरुष .व 4.6 करोड़ महिला वोटर्स है .।

निर्वाचन ऑफिसर ने इस्लामाबाद के एनए-53 के लिए अब्बासी व उनके वैकल्पिक उम्मीदवार सरदार महताब के नामांकन लेटर खारिज कर देने के बाद अब इमरान को भी झटका दिया है । ये समाचार पाक के मुख्य अख़बार डॉन के मुताबिक मिली है । दोनों उम्मीदवार आयोग के सामने महत्वपूर्ण हलफनामा व कर रिटर्न की जानकारी मुहैया नहीं करवा पाए । इमरान खान इन दिनों लगातार विवादों में है । उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान की एक किताब ने उनकी जिंदगी में भूचाल लाया हुआ है । वही वे खुद नारीवाद पर विवादित बयान दे कर फ़स चुके है ।

Share On WhatsApp