आज के मुख्य समाचार

07-Jan-2019 10:17:14 am
Posted Date

डैमोक्रेट चाहें तो मैं 20 मिनट में सुलझा सकता हूं मतभेद: ट्रंप

वॉशिंगटन ,07 जनवारी । अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने मेक्सिको के साथ लगी देश की सीमा पर दीवार बनाने के मामले में मतभेद सुलझाने की बात कही। डैमोक्रेट्स नेताओं के साथ मतभेद को लेकर कहा कि यदि विपक्षी पार्टी के नेता चाहें तो वह 20 मिनट में मतभेद सुलझा सकते हैं। ट्र्रम्प ने अपने कर्मियों के साथ बैठक के लिए कैम्प डेविड जाते समय अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए 5.6 अरब डॉलर की मांग से पीछे हटने का कोई संकेत नहीं दिया।
ट्रंप ने घोषणा की ‘यदि वे चाहते हैं तो वह 20 मिनट में समझौता कर सकते हैं। अगर वे ऐसा नहीं चाहेंगे, तो यह (बंद) लंबे समय तक जारी रहेगा।’ सरकारी कामकाज के आंशिक रूप से तीसरे सप्ताह भी बंद रहने के बीच सदन की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कहा कि वह आने वाले दिनों में एजेंसियों को फिर से खोलने के लिए व्यक्तिगत विधेयकों को पारित करना शुरू करना चाहती है। उप-राष्ट्रपति माइक पेंस के नेतृत्व में विपक्षी डैमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं के साथ एक और चरण की वार्ता पूरी होने के बाद ट्रम्प ने ट्वीट किया था। 
अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में जानकारी दी कि यह बातचीत लाभकारी रही, लेकिन बैठक की जानकारी रखने वाले दो डैमोक्रेट्स ने कहा कि बजट के लिए मांगी गई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई और सरकार के कामकाज फिर शुरू करने की मांग भी खारिज कर दी गई। एक अधिकारी ने कहा कि आगे किसी और बैठक की कोई योजना नहीं है। ट्रम्प ने पहले कहा था कि उन्हें ‘सोमवार, मंगलवार, बुधवार को गंभीर चर्चा होने की उम्मीद है।’

Share On WhatsApp