राज्य

06-Jan-2019 10:09:00 am
Posted Date

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर घने कोहरे के कारण 3 फ्लाइट्स चेन्नई डाइवर्ट, 50 से अधिक प्रभावित

नई दिल्ली, 06 जनवारी । पूरे उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड, बर्फबारी और कोहरे का असर अब यातायात संसाधनों पर भी देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार कर्नाटक इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे वाले क्षेत्र में ठंडे मौसम के चलते काफी गहरा धुंध छाया हुआ है जिसके चलते वहां जाने वाले विमानों को डाइवर्ट कर दिया जा रहा है। 
मिली जानकारी के अनुसार इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइट को चेन्नई के लिए डाइवर्ट कर दिया गया है। इसके अलावे 50 से अधिक उड़ानें प्रभावित बताई जा रही है। सिंगापुर से बेंगलुरु जाने वाली सिंगापुर-बेंगलुरु फ्लाइट और गोवा से बेंगलुरु जाने वाली गोवा-बेंगलुरु फ्लाइट को चेन्नई के लिए डायवर्ट कर दिया गया है। वहीं सुबह 6 बजे से 9 बजे के बीच 50 से भी अधिक फ्लाइट के उड़ान समय को आगे बढ़ा दिया गया है। 
नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज सुबह 6 बजे से 12 बजे तक के बीच की 50 उड़ानों ने घने कोहरे की वजह से देरी से उड़ान भरी। जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू एवं कश्मीर में बर्फबारी के चलते उत्तर प्रदेश के पारे में भी तेज गिरावट देखने को मिली है। सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को खराब दृश्यता व खराब मौसम के कारण कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी की दो दिवसीय यात्रा भी रद्द कर दी। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक कोहरा और शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। 

Share On WhatsApp