राज्य

02-Jan-2019 10:49:10 am
Posted Date

सुप्रीम कोर्ट में होगी निकालने की उचित व्यवस्था पर सुनवाई

0-मेघालय खनिक मामला 
नई दिल्ली ,02 जनवरी । मेघालय में फंसे 13 खनिकों का कोई सुराग न मिलने के बाद अब मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। मिली जानकारी के अनुसार खनिकों का लगभग 20 दिन बाद तक कोई पता नहीं लग सका है, इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में मेंशन किया गया है। अब गुरुवार को दो जजों की बेंच इसकी सुनवाई करेगी। इन जजों में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल शामिल होंगे।
उल्लेखनीय है कि एक वकील ने इस केस को सुप्रीम कोर्ट में मेंशन कर खनिकों को बाहर निकालने के लिए उचित व्यवस्था की मांग की थी। जिसके तहत जरूरी मैनपावर और सामान दिया जाए। दरअसल, खदान में पानी का जलस्तर काफी ज्यादा है, जिसकी वजह से गोताखोरों को अंदर जाने में परेशानी हो रही है। ज्यादा प्रेशर वाले पंप भी मांगे गए थे। अबतक मामले में प्रशासन को कोई बड़ी कामयाबी नहीं मिली है। 28 दिसंबर के ऑपरेशन में खोजी दल सिर्फ तीन हेलमेट निकालने में सफल हुआ था।
बता दें कि ये खनिक 13 दिसंबर को एक कोयला खदान में फंस गए थे, जिन्हें अबतक निकाला नहीं जा सका है। एनडीआरएफ कई मौकों पर पर्याप्त सामान न होने की बात कह चुकी है। इस मामले का राजनीतिकरण भी हो चुका है। कांग्रेस समेत बाकी विपक्षी पार्टियों ने मामले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम पर निशाना भी साधा था।

Share On WhatsApp