आज के मुख्य समाचार

02-Jan-2019 10:47:45 am
Posted Date

नववर्ष कार्यक्रमों में 50 घायल

ब्यूनस आयर्स ,02 जनवरी । ब्यूनस आयर्स में नए साल की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रमों में शहरभर में लगभग 50 लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी एफे की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, तीन विभिन्न अस्पतालों द्वारा पेश की गई रिपोर्ट में दिखाया गया है कि इन मामलों में पिछले साल की तुलना में कमी आई है। इन अस्पतालों में से दो अस्पताल विशेष तौर पर आंखों संबंधी तथा एक अस्पताल त्वचा जलने का इलाज करते हैं।
त्वचा जलने का इलाज करने वाले अस्पताल में 10 वयस्कों और पांच बच्चों का इलाज किया गया। हॉस्पिटल म्यूनीसिपल क्वेमेडोस के आपातकाल विभाग की प्रमुख सांमथा फोस्टर ने कहा, ये मामले पिछले साल की तुलना में आधे हैं। उन्होंने कहा, राष्ट्रव्यापी और ब्यूनस आयर्स शहर के जागरूकता कार्यक्रमों, समाचार रिपोर्ट्स और अग्निशमन कर्मियों के माध्यमों से इन मामलों की संख्या पता लगाने में मदद मिली है। अन्य दो अस्पतालों में 15 बच्चे और 20 वयस्क अपना इलाज करा रहे थे।
लेग्लेज हॉस्पिटल में आपातकाल विभाग प्रभारी रुबेन केसल ने कहा कि आपातकाल में भर्ती होने वाले 20 मरीजों में 16 आतिशबाजी तथा चार लोग शेंपेन की कॉर्क से चोटिल हुए थे। उन्होंने कहा कि पिछले साल के क्रिसमस और नव वर्ष की तुलना में इस वर्ष घायलों की संख्या में भारी कमी आई है। पिछले साल हमने 60 लोगों का इलाज किया था, वहीं इस साल मात्र 23 लोगों का इलाज किया है।

Share On WhatsApp