छत्तीसगढ़

15-Jun-2018 1:43:33 pm
Posted Date

PHQ: नक्सल क्षेत्र में जवानों को बारिश से बचाने 300 टेंट खरीदी करने के लिए जारी किया टेंडर

रायपुर। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नए पोस्ट बनाने और सुरक्षा में तैनात जवानों को बारिश और ठंड से बचाने पुलिस मुख्यालय ने 300 टेंट खरीदी करने के लिए टेंडर जारी कर दिया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक टेंट खरीदी आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भी है।
 

आपको बता दें कि राज्य में आगामी  विधानसभा और लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने भी तैयारी शुरू कर दी है। इसी वजह से बस्तर सहित नक्सल प्रभावित जिलों में सुरक्षा बल लगातार नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो नक्सल अभियान इस बार बारिश में भी अनवरत जारी रहेगा। योजना एवं प्रबंध एडीजीपी आरके विज के मुताबिक 5 जून को टेंट खरीदी करने के लिए टेंडर जारी किया गया है। टेंडर भरने की आखिरी तारीख 7 जुलाई है। टेंट पॉलिस्टर के खरीदे जाएंगे और प्रत्येक टेंट की कीमत 7 हजार 500 रुपए निर्धारित की गई है। इस तरह  300 टेंट 2 लाख 25 हजार रुपए में खऱीदी जाएगी।

बारिश में जारी रहेगा नक्सल आॅपरेशन

नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान इस बार बारिश में भी जारी रहेगी। इसकी वजह आगामी नवंबर माह में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव को शांतिपूर्वक निपटाने के लिए नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाने की रणनीति बनाई जा रही हैं। फोर्स के बढ़ते दबाव की वजह से नक्सली बैकफूट पर आ गए हैं।

नए पोस्ट बनाए जाएंगे 

सूत्रों की मानें तो नक्सलियों से निपटने बस्तर में तैनात सुरक्षाबल के अधिकारियों को नए पोस्ट बनाने के लिए पुलिस मुख्यालय ने निर्देश जारी किया है। जो नए तीन सौ टेंट खरीदे जा रहे हैं उससे नए पोस्ट बनाए जाएंगे। इसके अलावा जो टेंट पुराने हो गए हैं वहां नए टेंट भेजे जाएंगे।

Share On WhatsApp