राजधानी

26-Dec-2018 12:17:24 pm
Posted Date

सार्वजनिक जगहों पर नमाज न पढ़ें कर्मचारी

0-नोएडा पुलिस का कंपनियों को नोटिस
नोएडा,25 दिसंबर । नोएडा पुलिस ने यहां स्थित कई कंपनियों को नोटिस भेजकर निर्देश दिया है कि उनके कर्मचारी किसी सार्वजनिक स्थल या पार्क में नमाज न पढ़ें. इसके लिए अनुमति लेनी आवश्यक है. सिटी मजिस्ट्रेट की तरफ से ऐसी कोई अनुमति नहीं दी गई है.
पुलिस द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि प्रशाासन सेक्टर-58 अथॉरिटी पार्क में शुक्रवार को नमाज समेत किसी भी धार्मिक गतिविधि करने की इजाजत नहीं देता है. देखा जा रहा है कि आपकी कंपनी के कर्मचरी पार्क में नमाज पढ़ते हैं. क्षेत्र के थाना प्रभारी ने नमाज नहीं पढऩे के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट की तरफ से भी कोई अनुमति नहीं दी गई है. अगर कोई कर्मचारी पार्क में नमाज पढ़ता है और कंपनी ने उसे आदेश की जानकारी नहीं दी है तो कंपनी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा.
पुलिस के अनुसार, सेक्टर 58 के इस पार्क में पहले कुछ लोग शुक्रवार को पार्क में नमाज पढऩे जाते थे. लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से संख्या तेजी से बढ़ी और अब भारी संख्या में शुक्रवार को लोगों ने नमाज पढ़ी. इस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई है. वहीं इस आयोजन के लिए सिटी मजिस्ट्रेट की तरफ से कोई परमिशन भी नहीं ली गई है. सेक्टर 58 के एसएचओ पंकज के अनुसार ये निर्देश सभी के लिए हैं.
इस नोटिस के संबंध में एसएसपी अजय पाल शर्मा कहते हैं कि सेक्टर 58 में अथॉरिटी का पार्क है. इस पार्क में धार्मिक आयोजन के लिए कुछ लोगों द्वारा परमीशन मांगी गई थी. इसकी परमीशन अभी तक सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा जारी नहीं की गई है. इसके बावजूद वहां भारी संख्या में लोग इक_ा हुए, उन्हें बताया गया कि परमीशन अभी भी नहीं हुई है. यही सूचना सभी कंपनियों को भी दी गई है. उन्होंने कहा कि ये सूचना किसी धर्म विशेष के लिए न होकर सभी व्यक्तियों के लिए है. सभी से उम्मीद की जाती है कि गौतमबुद्धनगर पुलिस का सौहार्द और शांति व्ययवस्था बनाए रखने में सहयोग करेंगे.

Share On WhatsApp