राजधानी

26-Dec-2018 12:11:50 pm
Posted Date

ज़रूरत पड़ी तो दिल्ली में लागू हो सकता है ऑड-ईवन: केजरीवाल

नईदिल्ली ,25 दिसंबर । दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को जि़म्मेदार ठहराया है. साथ ही उन्होंने इस बात के संकेत भी दिए कि दिल्ली में जल्द ही ऑड ईवन फार्मूला लागू कर सकती है. बता दें कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता इन दिनों बेहद खराब हो गई है.
दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम पर केजरीवाल ने कहा, प्रदूषण को कम करने के लिए हम पिछले एक साल से केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं. अगर सच में प्रदूषण पर काबू पाना है तो हमें पड़ोसी राज्यों से बातचीत करनी होगी. केंद्र को ये काम करना चाहिए. जब भी जरूरत पड़ेगी हम ऑड ईवन फार्मूला लागू करेंगे.
दिल्ली में केजरीवाल सरकार अब तक तीन बार ऑड ईवन फार्मूला लागू कर चुकी है. आखिरी बार इसे 13 से 17 नवंबर के बीच साल 2017 में लागू किया गया था.
आपको बता दें कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता फिर खराब हो गई है. वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में जाने के बाद केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड नीत कार्य बल ने लोगों को सलाह दी है कि वे अगले तीन से पांच दिन तक घर से बाहर निकलने से बचे और निजी गाडिय़ों का इस्तेमाल कम से कम करें.
दिल्ली में रविवार को साल में दूसरी बार प्रदूषण का स्तर सबसे ज्यादा रहा. मौसम संबंधी स्थितियों की वजह से आगामी कुछ दिनों तक दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी रह सकती है.

Share On WhatsApp