राजधानी

25-Dec-2018 12:08:49 pm
Posted Date

भारत आने के लिए नहीं कर सकता 41 घंटों की लंबी यात्रा

0-ईडी की याचिका पर चोकसी का जवाब
नई दिल्ली ,25 दिसंबर । भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने और उसकी संपत्तियों को जब्त करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने याचिका दायर की थी। इस पर चोकसी ने याचिका खारिज करने के लिए ईडी को 34 पन्नों का जवाब भेजा है। इसमें चोकसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत को बताया कि वह पंजाब नेशनल बैंक की बकाया राशि वापस करने के संबंध में बातचीत कर रहा है। गौर हो कि पंजाब नेशनल बैंक को अरबों रुपये का चूना लगाने वालों में नीरव मोदी के साथ-साथ हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी भी शामिल था।
चोकसी के वकील संजय अबोट और राहुल अग्रवाल द्वारा विशेष जज एमएस आजमी की अदालत में जमा करवाया है। चोकसी ने ने यह भी दावा किया है कि अदालत को गुमराह करने के लिए इस पत्रव्यवहार को अदालत के सामने सही से पेश नहीं किया गया।
चोकसी ने कहा है कि जिन संपत्तियों को अटैच किया गया है उनकी कीमत 89 करोड़ से 537 करोड़ रुपये के बीच है जबकि ईडी ने ज्यादा से ज्यादा संपत्ति अटैच करने के लिए जानबूझकर संपत्तियों का दाम कम बताया है। 
चोकसी ने स्वास्थ्य समस्याओं का हवाला देते हुए कहा है कि उसके लिए भारत आने के लिए 41 घंटे लंबी यात्रा करना संभव नहीं है। याचिका में मामले की जांच कछुए की चाल से होने की बात कही गई है। इसके अलावा उसने कहा है कि ट्रायल को शुरू होने में सालों का समय लग जाएगा।

 

Share On WhatsApp