मनोरंजन

30-Dec-2021 5:03:19 am
Posted Date

अभिषेक बच्चन को पहली फिल्म मिलने में लग गए थे दो साल

अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने हाल के दिनों में अपने अभिनय से प्रभावित किया है। जैसे-जैसे इंडस्ट्री में अभिषेक पुराने होते गए, उनके अभिनय का रंग चढऩे लगा। आज अभिषेक जिस मुकाम पर हैं, इसके पीछे उनका लंबा संघर्ष रहा है। अब एक हालिया इंटरव्यू में अभिषेक ने खुलासा किया है कि एक सुपरस्टार के बेटे होने के बावजूद उन्हें पहली फिल्म मिलने में दो साल लग गए थे। 
अभिषेक ने कहा कि उन्हें अपनी पहली फिल्म मिलने में दो साल का समय लगा था। उन्होंने कहा, मुझे मेरी पहली फिल्म मिलने में दो साल लग गए। अधिकांश लोग सोचते हैं कि अमिताभ बच्चन का बेटा है, तो लोग 24 घंटे लाइन लगाकर खड़े रहते होंगे। नहीं, ऐसा नहीं था। डेब्यू करने से पहले मैंने हर एक डायरेक्टर के पास जाकर बात की थी।
अभिषेक ने बताया कि कई निर्देशकों ने उनके साथ काम करने का फैसला नहीं किया। अभिषेक को इसको लेकर कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके 21 साल के एक्टिंग करियर में उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। उनका मानना है कि उन्होंने एक अभिनेता के तौर पर अच्छे दिन भी देखे और बेरोजगारी का आलम भी झेला। उनकी नजर में फिल्म इंडस्ट्री बिजनेस पर चलती है। उन्होंने कहा कि फिल्में सफल होंगी, तो लोग आपको कास्ट करेंगे। 
अभिषेक को एक्टिंग और नेपोटिज्म को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता है। खैर उन्होंने अपनी हालिया फिल्में और वेब सीरीज से आलोचकों को जवाब देने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि किसी पर यूं ही सवाल उठा देना बहुत आसान काम है। उन्होंने बताया, हम लोग कुछ चीजें भूल गए हैं। बहुत मेहनत लगती है। इन 21 सालों में बहुत दिल टूटा, बहुत दर्द हुआ है। यह आसान नहीं रहा। 
अभिषेक के इस इंटरव्यू पर उनके पिता अमिताभ बच्चन की प्रतिक्रिया भी आई है। उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, बिना संघर्ष के जीवन में कुछ भी प्राप्त नहीं होता। गर्व है मुझे तुम्हारे संघर्ष पर। अत्यंत प्रसन्नता है मुझे तुम्हारे प्राप्त की। अभिषेक ने 2000 में जेपी दत्ता की रिफ्यूजी से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म से करीना कपूर ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अभी तक के सफर में अभिषेक ने कई हिट फिल्में दी हैं। 
अभिषेक कई बड़ी फिल्मों में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने वाले हैं। आर बाल्की की क्रिकेट पर आधारित फिल्म में वह नजर आ सकते हैं। इसमें वह बाएं हाथ के एक धाकड़ बल्लेबाज की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। वह तुषार जलोटा की सोशल कॉमेडी फिल्म दसवीं में दिखने वाले हैं। इस फिल्म के निर्माता दिनेश विजान हैं। तमिल फिल्म ओह माई कदवुले की हिन्दी रीमेक में भी अभिषेक अहम भूमिका निभा रहे हैं। 

Share On WhatsApp