मनोरंजन

11-Dec-2021 8:32:57 pm
Posted Date

चीन में रिलीज होगी सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे

सुशांत सिंह राजपूत भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उन्हें उनके निभाए गए किरदारों के लिए हमेशा याद किया जाएगा। सुशांत ने अपने एक्टिंग करियर में कई यादगार फिल्में कीं और उन्हीं में से एक है छिछोरे, जो राष्ट्रीय पुरस्कार भी अपने नाम कर चुकी है। अब यह फिल्म चीन में रिलीज होने के रास्ते पर चल पड़ी है। चीनी भाषा में इसका पोस्टर भी सामने आ गया है।
छिछोरे चीन में 7 जनवरी, 2022 को रिलीज हो रही है। उम्मीद है कि वहां भी यह फिल्म शानदार कमाई कर सकती है। चीनी भाषा में फिल्म का पोस्टर भी सामने आ गया है। पोस्टर में फिल्म के सभी कलाकार मौजूद हैं। साथ ही में फिल्म का नाम चीनी भाषा में लिखा गया है और रिलीज डेट भी बताई गई है। इसी के साथ यह चीन में कोरोना महामारी के बाद रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म बन जाएगी। 
छिछोरे के निर्देशक नितेश तिवारी हैं, जिन्होंने फिल्म दंगल का निर्देशन भी किया था। खास बात यह है कि उनकी यह फिल्म भी चीन में रिलीज हुई थी और इसने चीनी बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया था, जबकि भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 387 करोड़ रुपये कमाए थे। दंगल चीनी बॉक्स अफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। 5 मई, 2017 को दंगल चीन के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 
दर्शकों और समीक्षकों का खूब प्यार बटोर चुकी छिछोरे ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल 153.09 करोड़ रुपये की कमाई की थी। पिछले साल फिल्म को चीन में रिलीज करने पर चर्चा हुई थी। नितेश ने कहा था, उम्मीद है कि छिछोरे जब रिलीज होगी तो चीन में स्थिति अनुकूल होगी और लोग सिनेमाघरों में फिल्म का आनंद लेने के लिए तैयार होंगे। मैं चाहता हूं कि फिल्म उनके साथ बिल्कुल ऐसे ही जुड़े, जैसे भारतीय दर्शकों से जुड़ी। 
छिछोरे 6 सितंबर, 2019 में आई थी। इसमें सुशांत, श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, ताहिर राज भसीन, प्रतीक बब्बर, तुषार पांडे और नवीन पॉलिशेट्टी नजर आए थे। कॉलेज और हॉस्टल की यादों को झंकझोरती हुई इस फिल्म ने ना सिर्फ युवाओं, बल्कि अभिभावकों को भी एक दमदार संदेश दिया। फिल्म में हर कलाकार को उम्र के दो पड़ाव में दिखाया गया है। फिल्म की कहानी दमदार है। आप इस फिल्म को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर ऑनलाइन देख सकते हैं। 
इस साल 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सम्मान समारोह के मौके पर छिछोरे को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार दिया गया। इस दौरान निर्देशक नितेश तिवारी और फिल्म के निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को याद कर उन्हें यह पुरस्कार समर्पित किया। 
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून, 2020 को अलविदा कह दिया था और तभी से उनके प्रशंसक, दोस्त और परिवारवाले इस दुख से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। 34 साल के सुशांत का शव उनके फ्लैट पर पाया गया था। 

Share On WhatsApp