मनोरंजन

22-Sep-2021 3:50:04 am
Posted Date

आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी से जुड़े मीजान जाफरी

मशहूर अभिनेता जावेद जाफरी के बेटे मीजान जाफरी आए दिन किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं। आखिरी बार उन्हें फिल्म हंगामा 2 में देखा गया था। अब एक बार फिर वह चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म से मीजान भी जुड़े हैं। उन्होंने एक हालिया इंटरव्यू में खुद यह खुलासा किया है। एक्टर बनने के बावजूद उन्होंने एक अलग चीज में हाथ आजमाया।
मीजान जाफरी ने बताया कि फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की भूमिका निभाई है। मीजान ने कहा, इस फिल्म के एक असिस्टेंट की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद मुझे इस फिल्म का हिस्सा बनना पड़ा। इसके साथ ही मीजान ने बताया कि आलिया भट्ट और अजय देवगन को सेट पर एक्टिंग करते देख उन्हें दोनों से ही काफी कुछ सीखने और समझने को मिला।
मीजान ने कहा, सेट पर कई लोग मुझे इस रोल में देखकर हैरान रह गए। क्लैप को हाथ में पकडऩा, भाग-दौड़ करना, जूनियर आर्टिस्ट को इक_ा करना। उन्होंने कहा, संजय लीला भंसाली सर के सेट पर जूनियर आर्टिस्ट करीब 300 होते हैं। जो भी आता था, यही पूछता था कि आप यह कैसे कर रहे हो? पता नहीं हम इन चीजों को करने में इतना छोटा क्यों महसूस करते हैं या इन्हें बाकी काम से छोटा क्यों समझते हैं? 
मीजान ने कहा, भविष्य में ये चीजें आपको आगे बढऩे में मदद करती हैं। मैं एक्टर बन चुका हूं, इसका मतलब यह नहीं कि मैं असिस्टेट डायरेक्टर का काम नहीं संभाल सकता। उन्होंने कहा, मैं सेट पर भागा-दौड़ी करता था। जूनियर आर्टिस्ट के शूलेस बांधता था। उन्हें चप्पल पहनने के लिए कहता था। मैंने वे सभी काम किए हैं, जो सेट पर किए जाते हैं। मुझे फिल्ममेकिंग की क्रिया काफी पसंद है। ऐसे में मेरे लिए कुछ मायने नहीं रखता। 
फिल्म गंगूबाई कठियावाड़ी अंडरवर्ल्ड में बड़ा नाम रहीं गंगूबाई की जिंदगी से प्रेरित है। यह फिल्म हुसैन जैदी की लिखी गई किताब माफिया च्ीन ऑफ मुंबई पर आधारित है। फिल्म में आलिया माफिया च्ीन बनी हैं। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अजय देवगन और इमरान हाशमी भी दिखाई देंगे। अजय फिल्म में गैंगस्टर करीम लाला का किरदार निभाने वाले हैं। फिल्म को दशहरे के मौके पर बड़े पर्दे पर रिलीज किया जा सकता है। 
मिजान जाफरी ने निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म मलाल से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। पिछली बार वह प्रियदर्शन की फिल्म हंगामा 2 में नजर आए थे। इस फिल्म में उनके काम की तारीफ हुई थी। इसमें उनके साथ शिल्पा शेट्टी, प्रणिता सुभाष और परेश रावल नजर आए थे। मिजान, अभिषेक बच्चन की भांजी नव्या नवेली नंदा के साथ अपने खास रिश्ते को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि, वह नव्या को अपनी अच्छी दोस्त बताते हैं। 

Share On WhatsApp