छत्तीसगढ़

10-Jun-2018 3:46:20 am
Posted Date

स्टेशन पर खड़े ट्रेन के 3 नए कोच के कांच पत्थर मारकर फोड़े

दुर्ग। रेलवे स्टेशन पर खड़े ट्रेन के नए रैक के तीन डिब्बों के कांच अज्ञात व्यक्तियों ने तोड़ दिए हैं। इस रैक का उपयोग दुर्ग से भोपाल जाने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस में करने की तैयारी है। बताया जाता है कि आरआरआई कैबिन के सामने करीब 9 एलएचबी कोच खड़े हैं। इसी तरह कोचिंग कॉम्प्लेक्स के सामने भी 12 बोगियां रखी गई हैं, लेकिन इसके सुरक्षा के यहां पर कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। इसी वजह से बोगी की खिड़की पर लगे कांच पर किसी ने पत्थर मार दिया है। पत्थर लगने से नए डिब्बों के कांच टूट गए। पहले भी हो चुकी है घटना: इससे पहले हमसफर एक्सप्रेस के लिए आए रैक को मरोदा में रखा गया था। उसकी बोगियों पर भी पथराव करके कांच फोड़ दिया गया था। करीब एक हफ्ता पहले आरपीएफ बैरक के सामने खड़े तीन एलएचबी एसी कोच पर पथराव करके भी कांच तोड़ दिया गया था।
इन बोगियों का होता है
यहां पर उपयोग
इन बोगियों को दुर्ग स्टेशन से छूटने वाली ट्रेनों में यदि कोई कोच खराब हो जाता है, तो उनकेे स्थान पर लगाया जाता है। इसके अलावा जब ट्रेन में अतिरिक्त कोच लगाए जाते हैं तब भी इन्हें उपयोग किया जाता है।
आरपीएफ नहीं पकड़ पाई
आरोपियों को
बोगियों को नुकसान पहुंचाने वालों को अभी तक आरपीएफ के जवान पकड़ नहीं पाए हैं। स्टेशन मे अवांछित तत्वों की कारगुजारी बढ़ती जा रही है। इससे रेलवे को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Share On WhatsApp