राज्य

20-Dec-2018 12:16:35 pm
Posted Date

एनडीए से अलग हुए उपेंद्र कुशवाहा आज हो सकते हैं महागठबंधन में शामिल

नईदिल्ली,20 दिसंबर । पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी आज यूपीए में शामिल हो सकती हैं. रालोसपा ने हाल ही में भाजपा से गठबंधन तोड़ लिया था. राजधानी में हो रही महागठबंधन की मीटिंग में कुशवाहा यह फैसला लेंगे.
रालोसपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि उनकी पार्टी और संप्रग के सहयोगी दलों के बीच बातचीत लगभग तय हो गई है और संप्रग में शामिल होने का ऐलान कुशवाहा आज एक संवाददाता सम्मेलन में कर सकते हैं.
राजद नेता तेजस्वी यादव, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्यूलर) संस्थापक जीतन राम मांझी और कांग्रेस के कोई बड़े नेता घोषणा के दौरान मौजूद रह सकते हैं. विपक्षी नेता शरद यादव भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अहमद पटेल ने कुशवाहा के भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन छोडऩे के बाद उनसे मुलाकात की थी. संप्रग का मानना है कि उससे हाथ मिलाने का कुशवाहा का फैसला उसे बिहार में राजग के खिलाफ माहौल बनाने में मदद करेगा. भाजपा के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की लोजपा राजग के अन्य सहयोगी दल हैं.

Share On WhatsApp