मनोरंजन

09-Aug-2021 1:02:17 pm
Posted Date

सोनम कपूर ने ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए ली थी 11 रुपये फीस

बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनती हैं जो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देती हैं. कई ऐसी फिल्में बनती हैं जिनके लिए सेलेब्स मना कर देते हैं क्योंकि कभी फीस उनके हिसाब से नहीं होती है तो कभी स्क्रिप्ट. वहीं कई सेलेब्स ऐसे होते हैं जो स्क्रिप्ट पसंद आने के बाद कम फीस में भी काम करने के लिए तैयार हो जाते हैं. ऐसे ही एक सेलेब के बारे में फिल्ममेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अपनी किताब में बताया है.
राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ में अपनी फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में सोनम कपूर की फीस के बारे में बताया है. दोनों ने पहले साथ में दिल्ली 6 में काम किया था. उसके बाद दोनों ने साथ में भाग मिल्खा भाग में काम किया.
भाग मिल्खा भाग में सोनम कपूर का ज्यादा बड़ा रोल नहीं था लेकिन उनके अपीयरेंस की तारीफ की गई थी. राकेश ने अपनी किताब में लिखा है कि सोनम कपूर फिल्म में बीरो का किरदार निभाने के लिए तैयार हो गई थीं. इसके लिए उन्होंने सिर्फ 11 रुपये फीस ली थी.
राकेश ने बताया है कि सोनम जब भी स्क्रीन पर आती थीं एक छाप छोड़ जाती थीं. सोनम कपूर की फिल्म से जुड़ी खास यादें हैं. वह कहती थीं कि मैं फिल्म में तडक़ा थीं.
लीडिंग एक्ट्रेस आज के समय में इस तरह के किरदार नहीं निभाती हैं. राकेश ने सोनम की खूब तारीफ की और लिखा- सोनम ने समझा की ये फिल्म लव स्टोरी नहीं है.
उन्होंने कहा कि उनका फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस था और उन्होंने 11 रुपये फीस लेने का फैसला लिया था. हम दोनों ने इससे पहले दिल्ली 6 में एक अच्छी जर्नी बिताई थी. उन्होंने सिर्फ 7 दिनों तक शूट किया था. जिसमें द गाने मेरा यार और ओ रंगरेज शामिल है.
आपको बता दें हाल ही में राकेश ओमप्रकाश मेहरा के डायरेक्शन में बनी फिल्म तूफान रिलीज हुई है. इस फिल्म में फरहान अख्तर के साथ मृणाल ठाकुर लीड रोल में नजर आईं हैं. यह फिल्म एमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुई थी.

Share On WhatsApp