छत्तीसगढ़

09-Jun-2018 9:13:56 am
Posted Date

नायब तहसीलदार अवंती गुप्ता को बिना अनुमति मुख्यालय छोडऩे पर शो काज नोटिस जारी

रायगढ़। कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी ने आज यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। इस अवसर पर उन्होंने साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा की। 
कलेक्टर श्रीमती आबिदी ने 11 जून को लैलूंगा में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की आमसभा की तैयारी के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी ने कहा कि संचार क्रांति योजना के तहत डिजिटलाइजेशन किया जाना है जिसके आधार पर जनसामान्य को मोबाइल वितरण किया जाना है। उन्होंने इसके लिए फार्म भरवाने के निर्देश दिए तथा सभी एसडीएम को इस ओर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि डिजिटलाइजेशन के बाद ईकेवाईसी होगा जिसके बाद चिन्हांकित करने के पश्चात आधार की एंट्री जरूरी होगा। उन्होंने भू-अभिलेखों (खसरा एवं बी-1) के डिजिटल हस्ताक्षरयुक्त प्रतिलिपि प्राप्त करने की योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि डिजिटल हस्ताक्षर के कार्य में गति लायें। 
   उन्होंने कहा कि मोबाइल सीडिंग के कार्य में भी प्रगति लायें। राशन कार्ड एवं सदस्यों के आधार जोडऩे के कार्य में प्रगति लाए। उन्होंने कहा कि एक महीने में राशन कार्ड में आधार सीडिंग नहीं होने पर राशन कार्ड निरस्त हो जायेंगे। किसान किताब की एन्ट्री भी करवायें तथा ई-कोर्ट में शून्य आर्डरशीट न रखें तथा पुराने प्रकरणों को अद्यतन करें। साथ ही भू-अर्जन के लंबित प्रकरणों तथा भूमि आबंटन पर भी चर्चा की गई। 
कलेक्टर श्रीमती आबिदी ने नायब तहसीलदार श्रीमती अवंती गुप्ता को बिना अनुमति मुख्यालय छोडऩे पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। पोषण पुनर्वास केन्द्रों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सभी एसडीएम को बैठक लेने के निर्देश दिए।  कलेक्टर श्रीमती आबिदी ने बताया कि 21 जून को विश्व योग दिवस के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को नोडल तथा समाज कल्याण विभाग को सहयोगी बनाया गया है। 
जिला, विकासखण्ड स्तर पर तथा स्कूल, विद्यालयों, ग्रामों में तथा आंगनबाड़ी केन्द्रों सहित विभिन्न स्थानों पर व्यापक स्तर पर योग दिवस की तैयारी की जाएगी। उन्होंने 6 वीं से 12 वीं तक अध्ययनरत बच्चों के जाति प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए भी सभी एसडीएम को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि शाला प्रारंभ होते ही इसके लिए शिविर लगवाए। इस अवसर पर एसडीएम हरीश एस, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती चंदन संजय त्रिपाठी, अपर कलेक्टर  संजय दीवान सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।  

Share On WhatsApp