मनोरंजन

31-Jul-2021 8:30:49 pm
Posted Date

अमेजन प्राइम की सबसे अधिक देखी जाने वाली हिन्दी फिल्म बनी तूफान

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर हाल में रिलीज हुई अपनी स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म तूफान को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस फिल्म को दर्शकों को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 16 जुलाई को रिलीज किया गया था। अब जानकारी सामने आ रही है कि तूफान अमेजन प्राइम वीडियो की 2021 में पहले सप्ताह में सबसे अधिक देखी जानी वाली हिन्दी फिल्म बन गई है। इस फिल्म में फरहान लीड रोल में दिखे हैं।
रिलीज के पहले सप्ताह में किसी अन्य हिन्दी फिल्म की तुलना में अमेजन प्राइम वीडियो पर इस फिल्म को सबसे अधिक लोगों ने देखा है। इसकी रिलीज के पहले सप्ताह में 3,900 से अधिक शहरों और कस्बों के दर्शकों ने इस फिल्म का लुत्फ उठाया है। स्ट्रीमिंग कंपनी अमेजन प्राइम वीडियो ने प्रशंसकों के साथ यह जानकारी साझा की है। फिल्म में फरहान को एक बॉक्सर के किरदार में देखा गया है।
यह फिल्म बॉक्सर अजीज अली की कहानी है, जिसमें फरहान को अजीज के किरदार में देखा गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अजीज देश का सबसे बड़ा बॉक्सर बन जाता है। मृणाल ठाकुर फरहान के अपोजिट किरदार में नजर आई हैं। वहीं, परेश एक ऐसे कोच की भूमिका में दिखे हैं, जो फरहान को उनकी गलतियों के लिए फटकार भी लगाते हैं। इस फिल्म का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया है। 
फिल्म में अपने किरदार में खुद को ढालने के लिए फरहान को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। इसके लिए उन्होंने काफी फिजिकल ट्रेनिंग ली थी। इस फिल्म में सुप्रिया पाठक कपूर, हुसैन दलाल, डॉ मोहन अगाशे, दर्शन कुमार और विजय राज अहम भूमिकाओं में नजर आए हैं। फरहान और राकेश इससे पहले भाग मिल्खा भाग में कामयाबी की इबारत लिख चुके हैं। फिल्म भाग मिल्खा भाग मशहूर भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह की बायोपिक है। 
अनाथालय में पला अज्जू (फरहान) बड़ा होकर मुंबई के डोंगरी में भाईगिरी करता है। वह सभी से पैसा वसूलता है, लेकिन दिल का अच्छा है। सभी उसे डर के मारे सलाम ठोकते हैं और अज्जू को भी कहीं ना कहीं इस बात का अहसास है कि असल में कोई उसकी इज्जत नहीं करता। अज्जू की जिंदगी में अनन्या (मृणाल) के आने से उसकी राहें बदल जाती हैं। वह उसे बॉक्सर बनने के लिए प्रेरित करती हैं। 

Share On WhatsApp