मनोरंजन

13-Jul-2021 12:58:21 pm
Posted Date

आलिया भट्ट अभिनीत गंगूबाई काठियावाड़ी ओटीटी पर नहीं होगी रिलीज

आलिया भट्ट बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री मानी जाती हैं। काफी कम समय में उन्होंने दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी है। इस साल वह निर्देशक संजय लीला भंसाली की बहुप्रतीक्षित फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर लाइम लाइट में रही हैं। हाल में आलिया ने इस फिल्म की शूटिंग पूरी की है। मौजूदा हालात को देखते हुए इस फिल्म की डिजिटल रिलीज की खबरें भी सामने आई थीं। अब खबर है कि यह फिल्म सिनेमाघरों में ही रिलीज होगी। 
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह फिल्म ओटीटी के बजाय सीधे थिएटर में रिलीज होगी। कहा जा रहा है कि भंसाली फिल्म को थिएटर में रिलीज करने का मन बना चुके हैं। सूत्र ने कहा, जिस तरह आलिया की गंगूबाई काठियावाड़ी बनी है, उसके परिणामों को लेकर भंसाली बेहद खुश हैं। उन्हें लगता है कि दृश्यों और इमोशन के पैमाने पर गंगूबाई काठियावाड़ी उनकी अब तक की सबसे बड़ी और सर्वश्रेष्ठ फिल्म है।
सूत्र ने बताया कि फिल्म को किसी भी कीमत पर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज नहीं किया जा सकता है। जब पूछा गया कि यदि कोरोना महामारी के हालात जस के तस बने रहते हैं, तो क्या होगा। इसका जवाब देते हुए सूत्र ने कहा, भंसाली फिल्म की रिलीज के लिए इंतजार करने को तैयार हैं, चाहे इसमें कितना भी समय लगे। यह बड़ा बजट और भंसाली का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है, इसलिए वह फिल्म को थिएटर में रिलीज करना चाहते हैं। 
गंगूबाई का असली नाम गंगा हरजीवनदास था, जो गुजरात के काठियावाड़ी की रहने वाली थीं। उन्हें 16 साल की उम्र में अपने पिता के अकाउंटेट से प्यार हो गया था और वह उससे शादी करके मुंबई भाग आई थीं। कहा जाता है कि उनके पति ने उन्हें 500 रुपये में बेच दिया था। इसके बाद वह वेश्यावृत्ति करने लगीं। उन्होंने बाद में अपने जीवन में महिलाओं के हित में कई काम किए और गंगूबाई काठियावाड़ी के नाम से मशहूर हुईं। 
भंसाली की यह फिल्म हुसैन जैदी की लिखी गई किताब माफिया क्वीन ऑफ मुंबई पर आधारित है। जैदी ने अपनी इस किताब में गुजरात के काठियावाड़ी की एक लडक़ी गंगा हरजीवनदास की जिंदगी के कई परतों को खोला है। इसमें उन्होंने कई झकझोर देने वाले हादसों का भी जिक्र किया है। इस फिल्म की शूटिंग मुंबई में हुई है। इस फिल्म में मार्मिक पात्रों को पर्दे पर दिखाने की कोशिश की गई है। 

Share On WhatsApp