मनोरंजन

03-Jul-2021 11:31:24 am
Posted Date

हीरो नहीं विलेन बनकर पॉपुलर हुए नील नितिन मुकेश

नील नितिन मुकेश उस परिवार से हैं जिनकी कई जनरेशन फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही है. वह बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर्स के परिवार से हैं. नील के पिता नितिन और दादा जी मुकेश पॉपुलर सिंगर रहे हैं. हालांकि नील का सिंगिंग में इंट्रेस्ट नहीं रहा. उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाने का फैसला लिया.
नील ने वैसे बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. साल 1988 में आई फिल्म ‘विजय’ और 1989 में ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ फिल्म में वह बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए थे.
इसके बाद नील ने पढ़ाई पूरी की और फिर फिल्म ‘जॉनी गद्दार’ बतौर लीड हीरो अपने करियर की शुरुआत की. इस फिल्म के लिए वह फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए थे. इसके बाद उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी फिल्म ‘न्यू यॉर्क’ से मिली. इस फिल्म में नील के साथ जॉन अब्राहम और कैटरीना कैफ लीड रोल में थे. नील ने और भी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनके हाथ ज्यादा हिट फिल्में नहीं लगीं. वैसे नील को हीरो से ज्यादा विलेन के किरदार में पसंद किया गया है. हालांकि कमाई के मामले में नील किसी से कम नहीं हैं.
नील की नेटवर्थ 6 मिलियन डॉलर है. ज्यादा से ज्यादा प्रॉफिट नील को बिजनेस के जरिए होता है. वहीं एक फिल्म के लिए उन्हें 2-3 करोड़ मिलते हैं. नील के अपने कुछ ब्रांड्स भी हैं और इसके साथ ही वह विज्ञापनों के जरिए भी कमाई करते हैं.
नील 11.3 करोड़ के शानदार घर में परिवार के साथ रहते हैं. वह घर से अपनी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं.
नील के पास लग्जरी गाडिय़ों का कलेक्शन है. उनके पास मर्सिडीज बेन्ज, बीएमडब्लू, जैगुआर और ऑडी है.
बता दें कि नील ने न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है. लास्ट नील साल 2019 में आई फिल्म बायपास रोड में नजर आए थे. फिल्म मे नील के साथ अदा शर्मा लीड रोल में थीं. इस फिल्म में एक्टिंग करने के अलावा नील ने इसे प्रोड्यूस भी किया था.
नील ने साल 2017 में रुक्मिणी सहाय से शादी की थी. दोनों की बेटी नूरवी है जो बेहद प्यारी है. नील बेटी की फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. इन दिनों नील अपने परिवार के साथ चलिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं.

Share On WhatsApp