आज के मुख्य समाचार

16-Dec-2018 12:33:06 pm
Posted Date

सोनिया के गढ़ में पीएम मोदी देंगे 1100 करोड़ की सौगात

0-प्रयागराज में भी कई कार्यक्रम
लखनऊ ,16 दिसंबर । देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मिशन यूपी पर हैं। पीएम मोदी इस दौरान यूपीए की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के गढ़ में कई प्रॉजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही कुंभ के आयोजन से पहले वह संगमनगरी प्रयागराज में भी कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले काफी अहम माना जा रहा है। इस दौरे को लेकर बीजेपी ने काफी तैयारियां की हैं। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया था।
पीएम मोदी रविवार को पहली बार सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंच रहे हैं। वह रेल कोच फैक्ट्री का जायजा लेंगे और कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। यहां पर वह करीब 1100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। यही नहीं, पीएम मोदी आधुनिक रेल कोच कारखाने और 558 करोड़ रुपये की लागत से बने रायबरेली-बांदा हाइवे का भी लोकार्पण करेंगे। हमसफर रेल कोच को हरी झंडी दिखाने के साथ ही इस प्रॉजेक्ट को मोदी सरकार अपनी फ्लैगशिप स्कीम मेक इन इंडिया की सफलता के उदाहरण के तौर पर पेश करेगी। माना जा रहा है कि रेल कोच फैक्ट्री को मेट्रो, बुलेट ट्रेन कोच के डिब्बे बनाने की सौगात भी मिल सकती है।
कड़े सुरक्षा इंतजाम 
पीएम के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पीएम मोदी की सिक्यॉरिटी के लिए पांच केंद्रीय सुरक्षा बलों की कंपनी, चार कंपनी आरएएफ और एक कंपनी सशस्त्र सीमा बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा 10 कंपनी पीएसी और 10 जिलों के एसपी भी सुरक्षा में लगाए गए हैं। मोदी की इस यात्रा को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से जोडक़र देखा जा रहा है। रायबरेली की सीट बीजेपी और कांग्रेस दोनों के 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अहम है। पीएम मोदी की जनसभा में दो लाख की भीड़ जुटाने का दावा बीजेपी की ओर से किया जा रहा है।
रायबरेली और प्रयागराज में कई कार्यक्रम 
रायबरेली में पीएम आधुनिक रेल कोच फैक्ट्री का अवलोकन और नवनिर्मित कोच का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा वह कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद इसके बाद दोपहर करीब 12:30 बजे वह प्रयागराज में होने वाले कुंभ मेले के कंट्रोल रूम में पहुंचेंगे और आईसीसी कंट्रोल रूम का शुभारंभ करेंगे। संगम पर गंगा पूजन और स्वच्छ कुंभ प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद प्रयागराज किले में अक्षय वट के दर्शन करेंगे। अपने दौरे के अंत में वह बमरौली हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे और कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

Share On WhatsApp