आज के मुख्य समाचार

12-Dec-2018 10:55:32 am
Posted Date

100 बच्चों का अपहरण कर भारत ले जाया गया

0-अमेरिकी सांसद का आरोप
वॉशिंगटन ,11 दिसंबर । देश के एक कद्दावर सांसद ने आरोप लगाया है कि तकरीबन 100 अमेरिकी बच्चों का अपहरण कर उन्हें भारत ले जाया गया। साथ ही, उन्होंने ट्रंप प्रशासन से उन बच्चों को वापस लाने के लिए कार्रवाई करने की मांग की है। अंतरराष्ट्रीय बाल अपहरण की जांच पर सुनवाई के दौरान सदन की विदेश मामलों की उपसमिति में अभिभावकों ने अपने बच्चों के अपहरण की जानकारी साझा की। 
उन्होंने अपने बच्चों के मिलने की उम्मीद में उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी। सांसद क्रिस स्मिथ ने कहा कि 100 अमेरिकी बच्चों को अगवा कर भारत ले जाया गया। जब तक अमेरिका वास्तविक कार्रवाई का फैसला नहीं करता, जैसे कि अपहृत अमेरिकी बच्चों की वापसी तक भारतीय नागरिकों को दी जाने वाली वीजा की संख्या कम करना, तब तक उनके लौटने की कोई उम्मीद नहीं है। 
उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन को अपहृत अमेरिकी बच्चों को वापस लाने के लिए निश्चित रूप से मौजूदा कानून का ज्यादा आक्रामक तरीके से इस्तेमाल करना चाहिए। गौरतलब है कि वर्ष 2017 में अमेरिकी बच्चों के अपहरण कर भारत ले जाए जाने के 104 मामले अमेरिकी विदेश विभाग में आए थे। इसमें 20 नए मामले हैं और 84 पिछले सालों के मामले हैं।

Share On WhatsApp