राज्य

06-Dec-2018 12:44:14 pm
Posted Date

एटीएस ने 12 लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

0-नालासोपारा हथियार बरामदगी केस
मुंबई ,06 दिसंबर । मुंबई से लगे नालासोपारा से बरामद किए गए हथियार और विस्फोटकों के मामले में बुधवार को महाराष्ट्र एटीएस ने अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी. एटीएस ने एनआईए अदालत को करीब 6800 पन्नों की चार्जशीट सौंप दी. इस चार्जशीट में कुल 12 आरोपी बनाए गए हैं जिन्हें महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों से अलग-अलग समय पर गिरफ्तार किया गया था. जांच के दौरान ही किए गए खुलासे के मुताबिक एटीएस सभी 12 लोगों पर यूएपीए यानी अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट के अंतर्गत आरोप लगाए हैं.
यूएपीए के साथ-साथ एटीएस ने आरोपियों पर आर्म्स एक्ट और एक्सप्लोसिव एक्ट के अंतर्गत भी कई धाराएं लगाई हैं. एटीएस ने अपनी चार्जशीट में आरोपियों को दशदवादी संघटन का सदस्य बताया जिनके ताल्लुक सनातन संस्था, हिंदू जनजागृति संघटन जैसे अलग-अलग हिंदूवादी संघटनों से हैं. साथ ही एटीएस ने चार्जशीट में ये भी कहा गया है कि आरोपियों ने अपने तरह के विचार वाले लोगों को इक_ा कर एक संघटन बनाया जिसका उद्देश्य देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने का था.
बता दें कि अगस्त 2018 में महाराष्ट्र एटीएस ने एक बड़े साजिश का भंडाफोड़ करते हुए मुंबई से सटे नालासोपारा से वैभव राउत के घर और दुकान पर छापे मारे थे. छापे के दौरान एटीएस को वैभव राउत के घर और दुकान से  20 देसी बम, दो जिलेटिन छड़, 22 नॉन इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, विस्फोटक पाउडर, ज़हर की दो बोतल, बैटरी आदि सामान मिले थे.

Share On WhatsApp