राजधानी

05-Dec-2018 1:34:39 pm
Posted Date

शौच के बाद अब खुले में लघुशंका करने वालों पर निगम कर रहा कार्रवाई

रायपुर, 05 दिसंबर । राजधानी रायपुर में शौच के बाद अब खुले में लघुशंका करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए 20 रूपये से लेकर 50 रूपये तक जुर्माना वसूला जा रहा है। 
राजधानी रायपुर में इन दिनों नगर निगम द्वारा खुले में शौच के साथ-साथ अब खुले में लघुशंका करने वालों पर भी कार्रवाई करनी शुरू कर दिया है। नगर निगम प्रशासन का कहना है कि लोग भीड़-भाड़ वाले जैसे खुली जगहों पर भी लघुशंका करके वहां गंदगी फैलाते है। ऐसे में गंदगी को साफ सफाई कराने की जिम्मेदारी भी नगर निगम को थोप दी जाती है। निगम अब ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया जो भीड़-भाड़ वाले इलाकों के सार्वजनिक स्थलों में लघुशंका कर वहां गंदगी फैला रहे है। निगम ने पिछले कुछ दिनों में ऐसे कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रति व्यक्ति से 20 रूपये जुर्माना वसूला है और साथ ही  उन्हें चेतावनी दी है कि दोबारा गंदगी फैलाते पकड़े जाने पर उनसे 50 रूपये जुर्माना वसूला जाएगा। इस तरह निगम खुले में लघुशंका करने वालों से 20 रूपये से लेकर 50 रूपये तक जुर्माना वसूलेगा। 
कंटेनर की व्यवस्था नहीं: निगम द्वारा खुले में लघुशंका करने वालों पर कार्रवाई करना तो शुरू कर दिया है लेकिन शहर के कई भीड़-भाड़ वाले इलाकों में अभी तक सार्वजनिक कंटेनर की व्यवस्था नहीं की है। जिसके चलते लोग खुली जगहों पर लघुशंका करने के लिए मजबूर हो रहे है। 

Share On WhatsApp