आज के मुख्य समाचार

05-Dec-2018 1:32:50 pm
Posted Date

नक्सलियों ने दो गोपनीय सैनिकों की हत्या कर दी

जगदलपुर, 05 दिसंबर ।  बस्तर जिले के दरभा थाना क्षेत्र के पखनार गांव में कल देर शाम नक्सलियों ने साप्ताहिक बाजार में दो आत्मसमर्पित नक्सलियों की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी। 
बस्तर एसपी डी श्रवण ने बताया कि पूर्व नक्सली जल्लू और भीमा कुछ समय पहले ही नक्सली संगठन छोडक़र समाज के मुख्यधारा में लौटे थे। जो पुलिस के गोपनीय सैनिक बनाए गए थे। मंगलवार को दोनों बाजार गए हुए थे। इसी दौरान नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम ने उन पर कुल्हाड़ी व अन्य धारदार हथियार से हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि नक्सली दोनों को घायल अवस्था में बाजार से दूर ले गए और  घायल अवस्था में उनकी हत्या कर दी। बाजार में घटना के बाद अफरा-तफरी मच गयी और दहशत के चलते बाजार बंद हो गया।  हत्या के बाद उनकी लाश पखनार चौकी से आधा किमी दूर फेंक दी। पुलिस ने दोनों के शव बरामद कर लिए हैं। उन्होंने बताया कि आज सुबह से ही इन इलाकों में गश्त बढ़ा दी गयी है।
उल्लेखनीय है कि नक्सलियों की जो स्मॉल एक्शन टीम होती है, उसमेें 3 या 4 सदस्य होते हैं, जिसके कारण वो बाजारों में फैल जाते हैं और उनकी पहचान या उनको पकडऩा मुश्किल हो जाता है। यही वजह है कि नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ऐसे ही घटनाओं को अंजाम देकर भाग जाती है। 

Share On WhatsApp