व्यापार

03-Dec-2018 11:33:02 am
Posted Date

मुसीबत में जेट एयरवेज, 7 जगहों की उड़ानों पर जल्द लगेगा ब्रेक

नई दिल्ली ,03 दिसंबर । निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज इस महीने कम से कम साल मार्गों पर अपनी सेवाएं बंद करनी वाली है। जी हां, इसके पीछे वजह है पिछली तीन तिमाहियों में कमजोर वित्तीय प्रदर्शन। मिली जानकारी के अनुसार,जेट एयरवेज से कोच्चि, कोझिकोड़ और तिरुवनंतपुरम से दोहा तथा लखनऊ और मेंगलूर से अबू धाबी की उड़ानें बंद करने का फैसला किया है। इसके अलावा एयरलाइन मेंगलूर दुबई मार्ग पर भी परिचालन बंद करेगी।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बढ़ती प्रतिस्पर्धा और मांग घटने के चलते जेट एयरवेज को यह फैसला उठाना पड़ रहा है। बता दें कि अबू धाबी की एतिहाद एयरवेज की जेट एयरवेज में 24 प्रतिशत हिस्सेदारी है। जेट एयरवेज की पांच दिसंबर से इन सभी मार्गों पर सेवाएं बंद की जाएंगी। इसके अलावा एयरलाइन इसी महीने दिल्ली से मस्कट की उड़ान सेवा भी बंद कर रही है। 
वही जेट एयरवेज की स्थिती के बारे में बता करें तो जेट एयरवेज अपने कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं दे रहा है जिसके चलते पिछले महीने पायलटों ने चेतावनी दी थी कि अगर उनके बकाया वेतन का भुगतान 30 नवंबर तक नहीं किया गया तो वे एक दिसंबर से अतिरिक्त ड्यूटी नहीं करेंगे। जिसके बाद कंपनी ने 4 दिसंबर को भुगतान की बात कही थी। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते है कि कंपनी कितनी मुसीबत में है।

Share On WhatsApp