राज्य

02-Dec-2018 11:28:31 am
Posted Date

युवती ने कश्मीरी युवक पर लगाया लव जिहाद का आरोप

जैसलमेर ,02 दिसंबर । आठ महीने पहले राजस्थान के बाड़मेर में कथित रूप से लव जिहाद का शिकार होने वाली लापता लडक़ी अपने घर लौट आई है। इस मामले में नया मोड़ उस वक्त आया जब पीडि़त ने बाड़मेर के एसपी से खुद और अपने परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। लडक़ी का आरोप है कि एक कश्मीरी युवक ने जबरदस्ती उसका धर्म परिवर्तन कराते हुए शादी की। पीडि़त का कहना है कि उसे जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बंधक बनाया गया था।
आरोपों के मुताबिक इस साल मार्च में एक कश्मीरी युवक ने बाड़मेर की एक हिंदू लडक़ी को लव जिहाद के जाल में फंसाया। लडक़ी का धर्म परिवर्तन कराने के बाद युवक ने उससे शादी कर ली। इसके बाद उसे कुपवाड़ा ले जाया गया। आतंकवाद प्रभावित कुपवाड़ा में लडक़ी की तलाश करने के लिए बाड़मेर की पुलिस तीन बार गई लेकिन उसे खाली हाथ लौटना पड़ा। 
शुक्रवार को लडक़ी अचानक बाड़मेर पहुंची और उसने एसपी राहुल बारहट से मुलाकात की। लडक़ी ने बताया कि कुपवाड़ा में एक घर में उसे बंधक बनाने के बाद युवक ने उससे जबरन दस्तखत कराते हुए शादी कर ली। पीडि़त के मुताबिक उसे बयान देने के लिए मजबूर किया गया। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए लडक़ी ने अपनी और अपने परिवार की जान को खतरा बताया है। पीडि़त ने एसपी से सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की है। 
इस साल 16 मार्च को लडक़ी लापता हो गई थी। 21 मार्च को इस संबंध में केस दर्ज किया गया। यह भी बताया जा रहा है कि लडक़ी के पिता ने राजस्थान हाई कोर्ट में भी अपील की है, जिस पर सुनवाई अभी लंबित है। बाड़मेर की रहने वाली पीडि़त का कहना है कि कश्मीर के गुलजार खान से शादी के बाद उसका नाम बदलकर जैनब कर दिया गया। 
लडक़ी ने पुलिस को यह भी बताया है कि करीब डेढ़ साल पहले खान ने उसकी कुछ तस्वीरें ली थीं और इनके आधार पर वह उसे ब्लैकमेल कर रहा था। 16 मार्च को उसे धमकाते हुए दिल्ली और अहमदाबाद के रास्ते श्रीनगर ले जाया गया। यहां उससे दस्तावेजों पर दस्तखत कराए गए। पीडि़त का आरोप है कि जान से मारने की धमकी देते हुए युवक ने शादी की सहमति देने का उसका विडियो बनाया और इसे यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। लडक़ी का आरोप है कि उसे जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट में भी बयान देने के लिए मजबूर किया गया। पीडि़त का कहना है कि गुलजार ने यह भी कहा था कि वह उसे दुबई में बेच देगा।

Share On WhatsApp