राज्य

30-Nov-2018 10:47:53 am
Posted Date

लैंड डील केस में ईडी ने भेजा समन

0-रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ी
नई दिल्ली ,30 नवंबर । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा को जमीन सौदे के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन जारी किया है। इधर जमीन खरीदने वाली कंपनी को जिस फर्म ने लोन दिया था, उसे इनकम टैक्स सेटलमेंट कमीशन से बड़ी राहत दी है। बताया जाता है कि करीब 500 करोड़ रुपये की आय पर यह राहत दी गई है। फिलहाल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कमीशन से इस मामले पर जानकारी मांगी है। 
उल्लेखनीय है कि ईडी बीकानेर में विवादित जमीन सौदों की जांच कर रहा है। जिसमें वाड्रा की कंपनियां भी शामिल हैं। ईडी ने इनकम टैक्स सेटलमेंट कमीशन से भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड से जुड़ी कार्यवाही का ब्यौरा मांगा है। भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड वही कंपनी है जिसने वाड्रा की जमीन खरीदने वाली कंपनी को लोन दिया था और उस कंपनी ने वाड्रा से करीब सात गुना कीमत पर जमीन खरीदी थी। आपको बता दें कि ईडी राजस्थान के बीकानेर में विवादित जमीन के सौदों के कई मामलों की जांच कर रहा था। इसी में वाड्रा की संपत्ति भी शामिल है। 
इस तरह राजस्थान चुनाव से पहले वाड्रा के ज़मीन सौदे पर सियासी तूफ़ान खड़ा होता दिख रहा है। बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय ने रॉबर्ट वाड्रा को 13 नवंबर को समन भेजा था और 26 नवंबर को हाजिर होने के कहा था लेकिन वह ईडी के समक्ष पेश ही नहीं हुए। इसके बाद ईडी ने फिर से कार्रवाई को अंजाम दिया है। 

Share On WhatsApp