आज के मुख्य समाचार

26-Nov-2018 11:45:50 am
Posted Date

छह घंटे के लिए रात से बंद रहेगा सिग्नेचर ब्रिज

0-दिल्ली सरकार का फैसला
नई दिल्ली ,26 नवंबर । सिग्नेचर ब्रिज पर होने वाले हादसों को रोकने और शेष कार्य पूरा करने के लिए ब्रिज को दिल्ली सरकार सोमवार रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि ब्रिज के मुख्य पिलर के ऊपर 22 मीटर के अंतिम सेगमेंट पर काम होना बाकी है, जिसके लिए ब्रिज को बंद किया जाएगा। इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस समेत अन्य विभागों से अनुमति मांगी गई है, इजाजत मिलते ही ब्रिज को रात के समय बंद कर दिया जाएगा। 
इस संबंध में पर्यावरण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सिग्नेचर ब्रिज का मुख्य आकर्षण 154 मीटर ऊंचाई वाला पिलर है। इस पिलर के अंतिम 22 मीटर के सेगमेंट पर काम बाकी है। साथ ही लिफ्ट लगाने की दिशा में भी काम बांकी है। इन दोनों कामों को रात के समय में किया जाएगा। हालांकि अभी तय नहीं हुआ है कि यह कार्य कब शुरू होगा। अधिकारी ने बताया कि ट्रैफिक व अन्य विभागों से मंजूरी मिलने के साथ ही विभाग विकास कार्य शुरू कर देगा। बता दें कि 154 मीटर में से 132 मीटर ऊंचाई तक का काम पूरा हो गया है जबकि 22 मीटर पर काम चल रहा है। ऊपरी हिस्से में ग्लास सहित अन्य खास चीजें लगाई जा रही है। 
गौरतलब है बीते एक सप्ताह में हुई हादसों के बाद से दिल्ली सरकार सिग्नेचर ब्रिज पर सुरक्षा मानकों को और मजबूत करने की सोच रही है। बीते दिनों स्टंट करने के चक्कर में दो युवकों की मौत सिग्नेचर ब्रिज पर हुई थी। शनिवार को भी तेज रफ्तार के चलते एक युवक की मौत सिग्नेचर ब्रिज पर हो गई थी। इससे पहले देर रात किन्नरों ने सिग्नेचर ब्रिज पर जमकर अभद्रता की थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की ओर से कार्रवाई भी की गई थी। 

Share On WhatsApp