राज्य

24-Nov-2018 9:09:26 am
Posted Date

19 में से 17 रूटों पर सिटी बसें बंद

फरीदाबाद । करीब 8 साल पहले 2010 में शुरू हुई सिटी बस सेवा शहर में दम तोड़ती नजर आ रही है। हालात यह है कि 19 रूटों पर चलने वाली 160 बसों की संख्या अब मात्र 40 रह गई हैं और ये भी सिर्फ 2 रूटों गुडग़ांव और बदरपुर बॉर्डर बाईपास पर चल रही हैं। ऐसे में इंटरनल रूटों पर बसों के बंद हो जाने से लोगों को अब ऑटो पर निर्भर रहना पड़ रहा है। सिटी बस से इस साल में रोडवेज का घाटा 8 करोड़ रुपये पहुंच गया है। साथ ही 51 बसों को बेकार घोषित कर दिया गया। इनकी ये हालत भी मिकैनिक नहीं मिलने की वजह से डिपो में खड़े-खड़े हो गई है।
रोडवेज ने जो रूट बंद किए उनमें ज्यादातर शहर के अंदरूनी इलाकों के हैं। ऐसे में लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही हैं। बसों के बंद होने से ऑटो वालों की मनमानी लोगों को झेलनी पड़ती है। सवारी के चक्कर में ये ओवरलोड होकर चलते हैं। इस वजह से लोगों रुपये भी ज्यादा खर्च करने पड़ते हैं साथ ही जान भी जोखिम में डालना पड़ता है। 
इस साल मई में 51 बसों को बेकार घोषित कर दिया गया, जिसके बाद डिपो में कुल 109 बस रह गई। बसों का समय पर न चलना और खराबी के कारण समस्या बढ़ती गई। रोडवेज ने बसों को ठीक कराने की जगह रूटों से बसें ही चलाना बंद कर दिया। हालात ये हैं कि अब डिपो में ऑनरूट बसों की संख्या 40 रह गई है।

Share On WhatsApp