राज्य

23-Nov-2018 7:19:25 am
Posted Date

अंडमान में अमेरिकी नागरिक की हत्या, पुलिस ने दर्ज किए 2 मामले

पोर्ट ब्लेयर ,22 नवंबर । अंडमान के सेंटिनल द्वीप में मारे गए अमेरिकी नागरिक जॉन ऐलन चाऊ के मामले में पुलिस ने दो केस दर्ज किए हैं। पुलिस ने पहला मामला उस चश्मदीद मछुआरे के आधार पर दर्ज किया जिसने दूर से चाऊ की लाश देखी थी। पुलिस ने दूसरा मामला उनके खिलाफ दर्ज किया है जिन्होंने चाऊ की सेंटिनल द्वीप में घुसने में मदद की। इस बीच अब तक अमेरिकी नागरिक का शव बरामद नहीं हो सका है।
अंडमान और निकोबार के डीजीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया, हमें चेन्नै स्थित यूएस वाणिज्य दूतावास से जॉन ऐलन चाऊ के बारे में 19 नवंबर को जानकारी मिली। हमने तुरंत ही एक गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज की और जांच शुरू की। हमने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने चाऊ को उत्तरी सेंटिनल द्वीप में पहुंचाने में मदद की थी। 
उन्होंने आगे बताया, हमने 2 केस दर्ज किए हैं। पहला मछुआरे की धारणा और शिकायत के आधार पर जिसने मृत चाऊ को देखा। हालांकि उसने दूर से ही उसे देखा था। हमने दूसरा केस रजिस्टर कर 7 लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने चाऊ की मदद की थी। हम मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं। 
बता दें कि 27 साल के अमेरिकी नागरिक जॉन ऐलन चाऊ का शव अभी तक बरामद नहीं हो सका है। चाऊ सात मछुआरों के साथ बिना इजाजत एडवेंचर ट्रिप पर नॉर्थ सेंटिनल द्वीप गए थे। चाऊ सेंटिनेलीज जनजाति के लोगों के साथ मित्रता की कोशिश कर रहे थे। कहा जा रहा है कि उनके शव को रेत में ही गाड़ दिया गया है।

Share On WhatsApp