व्यापार

29-Oct-2019 2:02:42 pm
Posted Date

अपने 16 विमानों के इंजन बदले इंडिगो : डीजीसीए

नईदिल्ली,29 अक्टूबर । नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इंडिगो से कहा है कि वह अगले 15 दिनों के भीतर अपने 16 ए320नियो विमानों में कम से कम एक परिष्कृत इंजन लगाए। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, इंडिगो को उन विमानों में कम से कम एक परिष्कृत एलपीटी इंजन लगाने का निर्देश दिया गया है, जिनमें अपरिष्कृत इंजन का इस्तेमाल किया जाता है। इससे उड़ान के दौरान की सुरक्षा में काफी सुधार हो सकता है।
फिलहाल इंडिगो के पास 16 ऐसे विमान हैं, जिनमें अपरिष्कृत इंजन का इस्तेमाल किया जाता है। डीजीसीए के महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा, हमने तय किया है कि जिन विमानों में 2,900 घंटों से गैर संशोधित एलपीटी इंजन हैं, उनमें अगले 15 दिनों के भीतर एक संशोधित एलपीटी इंजन लगाया जाए।
उन्होंने कहा, ऐसा न करने की स्थिति में सभी विमानों को उड़ान भरने से रोक दिया जाएगा। यह कदम पैटर्न का अध्ययन करने और जोखिमों का मूल्यांकन करने के बाद उठाया गया है। विमानन कंपनी ने कहा, हम प्रशासन के साथ लगातार काम कर रहे हैं और जरूरत के मुताबिक जरूरी कदम उठाएंगे। इसी अक्टूबर में इंडिगो के ए320नियो विमान की तीन उड़ानों के दौरान इंजन बंद हो गए थे, जिनमें प्रैट एवं व्हिटनी इंजन लगे हुए थे।
ये इंजन 24, 25 और 26 अक्टूबर को बंद हुए थे। इसके बाद डीजीसीए की एक टीम ने सोमवार को इंडिगो के परिसरों का दौरा किया और सुरक्षा आंकड़ों की समीक्षा की।

Share On WhatsApp