व्यापार

13-Oct-2019 1:02:26 pm
Posted Date

एयर इंडिया में सामूहिक इस्तीफे, सैलरी-प्रमोशन से नाराज 120 पायलट ने छोड़ी नौकरी

नईदिल्ली,13 अक्टूबर । एयर इंडिया कंपनी एक बार फिर संकट में घिरती नजर आ रही है। सैलरी और प्रमोशन को लेकर एक साथ 120 पायलटों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ये तमाम पायलट अपनी सैलरी नहीं बढऩे और पदोन्नति नहीं होने से नाराज थे, जिसके चलते उन लोगों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के अनुसार इस्तीफा देने वालों में एयरबस ओ-320 के पायलट शामिल है।
पायलटों की शिकायत है कि उन्हें ना सैलरी में हाइक दी जा रही है और ना ही उनकी पदोन्नति की जा रही है। लगातार उनकी मांगों को एयर इंडिया प्रशासन नजरअंदाज कर रहा था, जिससे नाराज इन तमाम पायलट ने अपने पद से एक साथ इस्तीफा दे दिया है। 
बता दें कि सरकार एयर इंडिया के कुछ हिस्से को प्राइवेट निवेशकों को देने की तैयारी कर रही है, जिसकी बड़ी वजह है कि एयर इंडिया पर 6०० करोड़ रुपए का बकाया है। एक पायलट जिसने हाल ही में इस्तीफा दिया है, उसने बताया कि एयर इंडिया के मैनेजमेंट को हमारी शिकायतों को सुनना चाहिए। हमारी मांग है कि सैलरी और प्रमोशन पायलट्स को दिया जाए, काफी लंबे समय से हम यह मांग रख रहे हैं।
पायलट का कहना है कि काफी लंबे समय से हमारी यह मांग लंबित है, लेकिन हमे किसी भी तरह का कोई पुख्ता आश्वासन नहीं दिया गया है। पायलट ने बताया कि पायलट्स एयर इंडिया की हालत पर नजर बनाए हुए हैं क्योंकि कंपनी पर काफी भारी भरकम बकाया है। हम अपनी सैलरी को समय पर बैंक से निकाल नहीं पा रहे हैं। शुरुआत में पायलट्स को कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर रखा गया था, इन्हें पांच वर्ष के करार पर रखा गया था, इन्हें काफी कम सैलरी पर रखा गया था।

Share On WhatsApp