व्यापार

13-Oct-2019 1:02:08 pm
Posted Date

हीरो मोटोकॉर्प जल्द लांच करेगी शानदार फीचर वाली नई स्पलेंडर

नईदिल्ली,13 अक्टूबर । हीरो मोटोकॉर्प बाइक मार्केट में जल्द ही नया धमाका करने वाली है। कंपनी भारत में अपनी नई हीरो स्पलेंडर लॉन्च होने वाली है। कंपनी ने इस साल जून में बीएस6 स्पलेंडर आईस्मार्ट से पर्दा उठाया था, लेकिन उस समय फीचर्स को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई थी। नई स्प्लेंडर की सबसे खास बात यह होगी कि इसमें माइलेज बढ़ाने के लिए फ्यूल इंजेक्शन तकनीक को शामिल किया जाएगा। कहा जा रहा है कि नई बीएस6 हीरो स्पलेंडर आईस्मार्ट इसी महीने लॉन्च होगी। 
हालांकि बाजार में मौजूद हीरो स्पलेंडर आईस्मार्ट का लुक भी शानदार है, लेकिन खासकर युवाओं को ध्यान में रखकर इसके मॉडल में अपडेट किया गया है। लीक हुए डॉक्युमेंट्स के आधार पर कहा जा रहा है कि बीएस6 स्पलेंडर आईस्मार्ट दो वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। एक ड्रम और दूसरा फ्रंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट होगा। 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंजन में अपडेट की वजह से इसकी कीमत मौजूदा बीएस4 मॉडल के मुकाबले 10 से 15 फीसदी ज्यादा हो सकती है। फिलहाल दिल्ली में हीरो की इस बाइक की शुरुआती कीमत 56,280 रुपये है। कंपनी की फेस्विट सीजन में इसे लॉन्च कर मजबूत पकड़ बनाने की कोशिश होगी। हालांकि अभी तक कोई निश्चित तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।
लीक डॉक्युमेंट के मुताबिक नई स्पलेंडर आईस्मार्ट में 113.2 सीसी का इंजन मिलेगा, जो कि मौजूदा मॉडल (109.15 सीसी) के मुकाबले ज्यादा है। देश भर में बीएस6 एमिशन नॉर्म्स अप्रैल 2020 से लागू हो जाएंगे। 

Share On WhatsApp