व्यापार

08-Oct-2019 2:08:47 pm
Posted Date

एसबीआई ने लॉन्च किया डेबिट कार्ड ईएमआई की सुविधा

नई दिल्ली। अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं तो यह आपके लिए खुशखबरी है। सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बड़े बैंक ने डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा शुरू की है। स्टेट बैंक के वर्तमान ग्राहक इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, इस सुविधा का लाभ तभी उठाया जा सकता है, जब ग्राहक पाइन लैब की पीओएस मशीन से स्वाइप करेंगे। एसबीआई की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, देश भर में 40 हजार से ज्यादा व्यापारी इस पीओएस मशीन का इस्तेमाल कर रहे हैं।
प्रोसेसिंग फीस नहीं- एसबीआई की प्रेस नोट के मुताबिक, इसमें ग्राहकों को ना तो प्रोसेसिंग फीस देनी होगी और ना ही डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन का काम होगा। बैंक ने अपने ग्राहकों को 6-18 महीने की ईएमआई की सुविधा दी है। इसके अलावा एसबीआई कार्ड होल्डर कंज्यूमर ड्यूरेबल गुड्स के लिए लोन भी ले सकते हैं। मतलब, ईएमआई पर डेबिट कार्ड की मदद से फ्रीज, वॉशिंग मशीन और एसी जैसे सामान खरीद सकते हैं।
ट्रांजैक्शन पूरा होने के एक महीने बाद ईएमआई शुरू होगी। प्रेस नोट के मुताबिक, जिन ग्राहकों का रेटिंग स्कोर अच्छा है, उन्हें लोन मिलने में कोई परेशानी नहीं होगी। बैंक मैसेज और मेल के जरिए अपने ग्राहकों को इसके बारे में जानकारी देता रहेगा।
ऐसे चेक करें एलिजिबिलिटी
एलिजिबिलिटी की जांच करने के लिए ग्राहक बैंक में रजिस्टर नंबर से टाइप करें, डीसीईएमआई और 567676 पर भेज दें।

 

Share On WhatsApp