राज्य

19-Nov-2018 1:35:39 pm
Posted Date

एक क्लब के मेडिकल बॉक्स से 10 कटी हथेलियां बरामद

भुवनेश्वर ,19 नवंबर । ओडिशा के एक क्लब के मेडिकल बॉक्स में 10 कटी हथेलियां मिली है। इसके बाद से पूरे क्षेत्र में संनसनी फैल गयी है। जाजपुर के एसपी सीएस मीणा ने जानकारी दी कि पुलिस ने क्लब के मेडिकल बॉक्स से 10 कटी हथेलियां (पांच जोड़े) बरामद की हैं। पहली नजऱ में ये हथेलियां पुरुषों की लग रही हैं। हालांकि इस मामले में पुलिस ने और अधिक जानकारी देने से मना कर दिया। 
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मानव अंग के ये अवशेष एक क्लब के मेडिकल बॉक्स में सुरक्षित रखे गए थे। जांच टीम को शक है कि ये हाथ 2006 में हुई एक फायरिंग में मारे गए आदिवासी समुदाय के लोगों के हैं।जनवरी 2006 में कलिंगा नगर में बनने वाले एक स्टील प्लांट को लेकर सरकार आदिवासियों की जमीन अधिग्रहण कर रही थी। आदिवासी समुदाय ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। हिंसक प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस ने फायरिंग कर दी, जिसमें कम से कम 13 लोग मारे गए थे।
जाजपुर के सुपरीटेंडेंट ऑफ पुलिस सीएस मीणा ने जानकारी दी कि पुलिस ने क्लब के मेडिकल बॉक्स से 10 कटी हथेलियां (पांच जोड़े) बरामद की हैं. पहली नजऱ में ये हथेलियां पुरुषों की लग रही हैं। इन्हें जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया गया है। मामले में अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई है। बता दें कि 2006 में हुई फायरिंग में जिन 13 लोगों की मौत हुई थी, उनमें से पांच लोगों की शिनाख्त नहीं हो पाई। पुलिस को शक है कि ये कटे हाथ इन्हीं पांच लोगों के हैं, जो फायरिंग में मारे गए थे। 

 

Share On WhatsApp